Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने बताया क्यों भेजा गया था उन्हें जेल?

Arvind Kejriwal Jail: अरविंद केजरीवाल ने आज ये जानकारी दी कि अगले दो दिनों में वो मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. इस दौरान उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि आखिर उन्हें जेल क्यों भेजा गया था. अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर भी कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि वो हमारी पार्टी तोड़ना चाहते थे.

प्रिंस कुमार Sun, 15 Sep 2024-6:40 pm,
1/5

अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि वो आने वाले दो दिनों में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. रविवार को जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने ये ऐलान किया. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि आखिर उन्हें जेल क्यों भेजा गया था.   

 

2/5

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि उन्हें जेल भेजने की कोशिश उनके हौसले और उनके मकसद को कमजोर करने के लिए की गई थी. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को तोड़ने और सरकार गिराने की साजिश रची जा रही थी, लेकिन दिल्ली में उनकी पार्टी मजबूती से खड़ी है और सरकार बची रहेगी.

3/5

लोकतंत्र बचाना था

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने इसलिए अबतक नहीं दिया इस्तीफा क्योंकि उनका मकसद देश के लोकतंत्र को बचाना था. अगर वह इस्तीफा दे देते तो उनकी सरकार गिरा दी जाती.  साथ ही साथ उन्होंने सभी राज्यों के नॉन-बीजेपी मुख्यमंत्रियों को भी ऐसी परिस्थिति में इस्तीफा न देने की सलाह दी.  

 

4/5

नॉन-बीजेपी मुख्यमंत्रियों के खिलाफ FIR

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार नॉन-बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा रही है ताकि उन्हें दबाव में लाया जा सके. उन्होंने कहा कि सभी नॉन-बीजेपी मुख्यमंत्रियों को ऐसी स्थिति में इस्तीफा नहीं देना चाहिए.  

 

5/5

दिल्ली की आर्थिक स्थिति बेहतर

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि दिल्ली की आर्थिक स्थिति कई अन्य राज्यों से बेहतर है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार फायदे में है क्योंकि उनकी सरकार ईमानदार है, जबकि कई अन्य राज्य घाटे में चल रहे हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link