Haryana Tourist Places: हरियाणा के आसपास घूमने लायक 5 हिल स्टेशन

Haryana Tourist Places: हरियाणा के नजदीक कई शानदार हिल स्टेशन हैं, जो अपने बिजी शेड्यूल से मुक्ति पाकर एक अच्छा समय बीता सकते हैं. इसलिए अगर आप यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो हरियाणा के पास कुछ खूबसूरत हिल स्टेशन हैं, जहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ जा सकते हैं.

रेनू अकर्णिया Tue, 06 Aug 2024-11:43 pm,
1/5

Kasauli

Kasauli: हरियाणा में या उसके आसपास रहने वालों के लिए कसौली बेस्ट है. यह हरियाणा के नजदीक सबसे अच्छे हिल स्टेशनों में से एक है और पारिवारिक छुट्टियां मनाने या दोस्तों के साथ छोटी यात्रा के लिए बेहतरीन है. हरियाणा से 288 किमी दूर है.

 

2/5

Morni Hills

Morni Hills: चंडीगढ़ और दिल्ली से घूमने के लिए मोरनी हिल्स सबसे अच्छा ऑपशन है. यह प्रसिद्ध हिल स्टेशन है. हिमालय की शिवालिक श्रृंखला शहर की पृष्ठभूमि है और यह चारों तरफ से घनी हरियाली से घिरा हुआ है. हरियाणा से 265 किमी दूरी है. 

 

3/5

Parwanoo

Parwanoo: परवाणू एक सुंदर हिल स्टेशन है, जहां का मौसम बहुत अच्छा है. यह पर्यटन स्थल अपनी केबल कारों, रोप-वे और साइकिल ट्रैक के लिए प्रसिद्ध है. हरियाणा से 261 किमी दूरी है. 

 

4/5

Chail

Chail: चैल सोलन जिले में स्थित है और उन लोगों के लिए बेस्ट जगह है जो शांति में कुछ समय बिताना पसंद करते हैं. यह एक शांत हिल स्टेशन है जो अपने दृश्यों और मौसम के लिए जाना जाता है. हरियाणा से दूरी किमी 337.8 है. 

 

5/5

Barog

Barog: बड़ोग घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है. इस जगह का आनंद लेने के लिए अपने दोस्तों के साथ यहां घूमने का प्लान बना सकते हैं. इस जगह पर एक कनेक्टेड माउंटेन ट्रेन भी है जो आपको एक यादगार अनुभव दे सकती है. हरियाणा से 288.8 किमी दूरी है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link