दिल्ली के इस बाजार में मिलती हैं सबसे सस्ती दवाइयां

Biggest Medicine Market: दिल्ली के कई बाजार विश्व प्रसिद्ध माने जाते हैं. इन बाजारों में से एक है दवाई का मार्केट, यहां से आप सभी तरह की दवाइयों को सस्ते में ले सकते हैं. आइए जानते हैं एशिया का सबसे बड़ा दवाई मार्केट दिल्ली में किस जगह पाया जाता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 07 Apr 2024-11:49 am,
1/6

दिल्ली के कई बाजार हैं जिन्हें देशभर में प्रसिद्ध माना जाता है. इन बाजारों में से एक है दवाइयों की मार्केट, जहां आपको हर तरह की दवाइयां मिल जाती है. 

 

2/6

दवाइयों यह थोक मार्केट दिल्ली से सटे चांटनी चौक के पास भागीरथ पैलेस के बीचो-बीच है. यहां आपको जेनेरिक मेडिसिन से लेकर फार्मास्यूटिकल, सर्जिकल इक्विपमेंट, मेडिसिन और आयुर्वेदिक दवाइयों की दुकानें मिल जांएगी. 

 

3/6

इसे एशिया का सबसे बड़ा दवाई मार्केट माना जाता है. बता दें कि यह मार्केट 1969 से चलता आ रहा है. कोरोना के समय ये बाजार काफी मंदी में चला गया था. 

 

4/6

इस मार्केट में जनरल मेडिसिन के दुकानों के 75 मेंबर्स हैं. वहीं यहां पर लगभग  1,200 के आसपास सर्जिकल दुकानों के मेंबर्स हैं. इसके साथ ही यहां पर 10 से 15 रॉ मटेरियल की दुकानों के मेंबर हैं.

5/6

यह एक होलसेल मार्केट है. यहां के दवाई के दुकान  1 से 2 फीसदी का ही प्रॉफिट मार्जिन लेकर चलते हैं. दवाई के इस मार्केट में आपको दवाइयां काफी सस्ती मिल जाता है.

 

6/6

दिल्ली का इस जगह पर आप दवा लेने सुबह 10:00 बजे से शाम के 7:00 बजे तक आ सकते हैं. यहां आने के लिए आपको येलो मेट्रो लाइन से चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन आना होगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link