Delhi to Khatu Shyam: बाबा खाटू श्याम के जन्मदिन पर बना रहे दर्शन का प्लान, ऐसे करें सस्ते में ट्रिप प्लान

Delhi to Kahtu Shyam Tour: राजस्थान के सिकर में स्थित खाटू श्याम बाबा के प्रति लोगों में बहुत भक्ति है. रोजाना यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं श्याम बाबा के दर्शन के लिए पहुंचते हैं. वहीं अब बाबा खाटू श्याम का जन्मदिन भी आने वाला है. इस दिन बाबा के मंदिर में दो दिन का मेला लगता है. अगर आप भी दिल्ली से खाटू श्याम मंदिर जाना चाहते हैं तो आइए बताते हैं कम बजट में कैसे जाए खाटू श्याम बाबा के दरबार.

रेनू अकर्णिया Sat, 26 Oct 2024-9:09 am,
1/7

Khatu Shyam Baba Birthday 2024

Khatu Shyam Baba Birthday 2024: राजस्थान के सिकर में स्थित खाटू श्याम बाबा के प्रति लोगों में बहुत भक्ति है. अब जल्द ही बाबा जन्मदिन भी आने वाला है. इस दिन लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं बाबा के दर्शन के लिए पहुंचेंगे. 

 

2/7

Khatu Shyam Baba Birth Date 2024

Khatu Shyam Baba Birth Date 2024: खाटू श्याम बाबा का जन्म कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की देव उठनी  एकादशी तिथि को हुआ था, इसलिए इस दिन खाटू श्याम जी का जन्मदिन मनाया जाता है. यह दिन श्याम भक्तों के लिए बहुत ही खास होता है. 

 

3/7

Delhi to Kahtu Shyam

Delhi to Kahtu Shyam: राजस्थान के सीकर में स्थित खाटू श्याम बाबा के मंदिर दर्शन के लिए आप ट्रेन, बस और फ्लाइट जा सकते हैं. मगर आप बजट में बाबा के मंदिर दर्शन के लिए जाना चाहते हैं तो ट्रेन आपके लिए बेस्ट है. 

4/7

Khatu Shyam Mandir Nearest Railway Station

Khatu Shyam Mandir Nearest Railway Station: मंदिर से सबसे नजदीक रेलवे स्टेशन रींगस जंक्शन (आरजीएस) है, जो मंदिर से लगभग 17 किमी दूर है. रेलवे स्टेशन से आपको कई कैब और जीपें मिल जाएंगी. 

 

5/7

Delhi to Khatu Shyam Mandir Train

Delhi to Khatu Shyam Mandir Train: दिल्ली से खाटू श्याम मंदिर आने के लिए कई ट्रेनें चलती है. जैसे- सैनिक एक्सप्रेस (19702) प्रतिदिन रात 11:30 बजे दिल्ली से प्रस्थान करती है और 06:46 बजे रींगस पहुंचती है, पूरी दूरी 7 घंटे 13 मिनट में तय करती है. दूसरी मंडोर एक्सप्रेस (22995) प्रतिदिन दिल्ली से रात 09:20 बजे प्रस्थान करती है और आधी रात को 02:20 बजे रींगस पहुंचती है, पूरा सफर 5 में तय करती है. 

 

6/7

Delhi to Khatu Shyam Train Ticket Price

Delhi to Khatu Shyam Train Ticket Price: अगर 4 लोग ट्रेन से स्लीपर कोच में यात्रा कर रहे हैं, तो प्रति व्यक्ति टिकट पर खर्च 300 से 350 रुपये तक आएगा. ऐसी कोच में सफर करने पर 1000 से 1200 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा. 

 

7/7

Khatu Shyam Mandir Timing

Khatu Shyam Mandir Timing: ठंड में   खाटू श्याम मंदिर रोज सुबह 5.30 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक खुलता है और फिर शाम को 5 बजे से रात 9 बजे तक खुला रहता है. वहीं गर्मी में सुबह 4.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और फिर शाम 4 बजे से रात 10 बजे तक खुलता है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link