Delhi Weather Update: दिल्ली में कब तक मौसम रहेगा सुहाना, कब होगी बारिश? जानें मौसम का हाल

Delhi Weather Update: दिल्ली में बुधवार को मौसम सुहाना रहा. पहाड़ों में बर्फबारी की वजह से दिल्ली का मौसम सुहाना हुआ. राजधानी में पारा में गिरावट दर्ज की गई. बुधवार को राजधानी का अधिकतम पारा समान्य से 5 डिग्री तो न्यूनतम समान्य से 4 डिग्री कम रहा. वहीं आने वाले दिनों में बारिश की भी संभावना है. ऐसे में आइए जानते हैं मौसम का हाल.

प्रिंस कुमार Thu, 02 May 2024-7:10 am,
1/5

बुधवार को पारा में गिरावट

दिल्ली में इन दिनों राहत है. रहात इस मायने में कि राजधानी का पारा आजकल चढ़ा हुआ नहीं है. दिल्ली में फिलहाल भीषण गर्मी से राहत मिली है. बुधवार को राजधानी में गर्मी से राहत देखने को मिली. बीते कल 33.7 डिग्री अधिकत्म तापमान दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है. वहीं न्यूनतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया गया, जो न्यूनतम से 4 डिग्री कम है.

 

2/5

पहला हफ्ता हो सकता है सुहाना

इसके साथ ही हवाएं भी चलती रहीं, जिसके बाद दिल्लीवासियों को गर्मी का एहसास काफी कम हुआ. ऐसा अनुमान है कि मई का पहला हफ्ता ऐसा ही गुजरने वाला है.

 

3/5

लू चलने की आशंका नहीं

मौसम विभाग के अनुसार पहारों में हो रही बर्फबारी की वजह से अगले हफ्ते लू चलने की आशंका नहीं है. जम्मू कश्मीर से लेकर हिमाचल और अरुणाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी हुई है.

 

4/5

बारिश की संभावना

वहीं, आज यानी 2 मई से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी शुरू होगी, जो 4 मई तक 40 डिग्री सेल्सियत के पार पहुंच सकता है. वहीं अगले कुछ दिनों में बारिश की भी संभावना जताई जा रही है.

 

5/5

आसमान में छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में दिल्ली में बारिश हो सकती है, जिसकी वजह से आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं, 2 और 3 मई को अधिकतम तापमान 37 से 38 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 20 से 22 डिग्री तक रह सकती है.

 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link