Delhi Weather Update: दिल्ली में आज आंधी के साथ हो सकती है बारिश, येलो अलर्ट जारी

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में शनिवार को आंधी और बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. ऐसे में अब जाकर ये उम्मीद है कि दिल्लीवासियों को तेज गर्मी से राहत मिल सकती है. शुक्रवार का दिन राजधानी में सीजन का सबसे ज्यादा गर्म दिन रहा. इस दिन सामान्य से 5 डिग्री अधिक तापमान दर्ज किया गया.

प्रिंस कुमार Sat, 30 Mar 2024-7:04 am,
1/5

शुक्रवार को गर्मी ने किया परेशान

दिल्ली में पिछले दो तीन दिनों से गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. शुक्रवार के दिन तो नमी भरी गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया. आलम यूं रहा कि सुबह हवाओं में नमी के कारण हल्की धुंध भी नजर आने लगी. लेकिन उम्मीद है कि वीकेंड पर गर्मी से कुछ राहत मिले.

 

2/5

सीजन का सबसे गर्म दिन

शुक्रवार का दिन इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा. लेकिन शनिवार को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. क्योंकि शनिवार को आंधी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही शनिवार के दिन बारिश की भी संभावना है.

 

3/5

सामान्य से 5 डिग्री अधिक तापमान

बता दें कि शुक्रवार के दिन अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5 डिग्री अधिक है. वहीं, न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है.

4/5

बादल के बावजूद गर्मी से नहीं राहत

शुक्रवार के दिनभर धूप निकली रही. जिससे वैसे ही तापमान बढ़ गया. साथ ही उमस ने भी लोगों को परेशान किया. वहीं, शाम में चार बजे जाकर धूप छंटी और बादल निकल आए, लेकिन बावजूद इसके लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली. हवा की नमी का स्तर 35 से 79 प्रतिशत तक रहा.

 

5/5

आंधी और बूंदाबांदी की संभावना

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी पहाड़ों पर वेस्टर्न डिस्टबेंस सक्रिय होने की वजह से राजस्थान और हरियाणा के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसकी वजह से शनिवार के दिन आंधी के साथ-साथ बूंदाबूंदी की भी संभावना है. रिपोर्ट के अनुसार 30 मार्च के दिन दोपहर से मौसम में सुधार होने की संभावना है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link