GK Interesting Facts: वो कौन-सा जीव है, जो अपने जीभ से सूंघता है?

GK Interesting Facts: भारत में किसी भी कॉम्पिटिटिव एग्जाम में स्टेटिक जीके और जनरल नॉलेज से जुड़े प्रश्नों का आना तय होता है. इन सवालों के उत्तर देकर आप स्टेटिक जीके के प्रश्नों का अभ्यास कर सकते हैं और अपने जनरल नॉलेज सेक्शन को मजबूत कर सकते हैं. यह तो आप जानते ही होंगे कि इस प्रकार के सवाल एसएससी, रेलवे, बैंकिंग, और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में अक्सर पूछे जाते हैं. अगर आप नीचे दिए गए सवालों का सही जवाब देते हैं, तो आप परीक्षाओं में जनरल नॉलेज सेक्शन में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. साथ ही, इन सवालों को रोजाना नोट कर के रखें ताकि आप परीक्षा से पहले उनकी रिविजन कर सकें.

प्रिंस कुमार Sun, 18 Aug 2024-11:59 pm,
1/5

महिला आईएएस अधिकारी

सवाल 1: क्या आप जानते हैं कि भारत की पहली महिला आईएएस अधिकारी कौन थीं? उत्तर: भारत की पहली महिला आईएएस अधिकारी अन्ना राजम मल्होत्रा थीं.

 

2/5

नेल्सन मंडेला

सवाल 2: "द स्ट्रगल इज माई लाइफ" पुस्तक के लेखक कौन हैं? उत्तर: "द स्ट्रगल इज माई लाइफ" के लेखक नेल्सन मंडेला हैं.

3/5

चीफ जस्टिस

सवाल 3: जब भारत के राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति अनुपस्थित हों, तो कौन राष्ट्रपति का कार्यभार संभालता है? उत्तर: राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति की अनुपस्थिति में देश का कार्यभार चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया संभालते हैं.

4/5

बिच्छू का जहर

सवाल 4: किस फल का बीज बिच्छू का जहर उतारने में सहायक होता है? उत्तर: इमली का बीज बिच्छू के जहर को तुरंत उतारने में सहायक माना जाता है.

5/5

जीभ से सूंघने वाला जीव

सवाल 5: क्या आपको पता है कि वो कौन-सा जीव है, जो जीभ से सूंघता है? जवाब: सांप ऐसा जीव है, जो अपने जीभ से सूंघता है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link