GK Interesting Facts: वो कौन सा जीव है, जो सिर कटने के बाद भी 18 महीने तक जिंदा रह गया था?

GK Questions and Answers PDF: आज के समय में करेंट अफेयर्स और सामान्य ज्ञान के प्रश्न काफी ज्यादा जरूरी हो गए हैं. चाहे आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हों, करेंट अफेयर्स के सवालों की जरूरत आपको पड़ती ही है. रेलवे, बैंकिंग, एसएससी, आर्मी, यूपीएससी, पीसीएस जैसी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले उम्मीदवार अक्सर इंटरनेट पर करेंट अफेयर्स से जुड़े सवाल ढूंढते हैं. इस समस्या को हल करने के लिए हमने सोचा कि क्यों न आपके लिए यह काम आसान बना दिया जाए. तो आइए, यहां कुछ मजेदार सवालों का जवाब दें.

प्रिंस कुमार Tue, 13 Aug 2024-8:17 pm,
1/6

हाथी के दांत

प्रशन: क्या आप जानते हैं कि हाथी के मुंह में कुल कितने दांत होते हैं? उत्तर: सही उत्तर है 26. जी हां, हाथी के मुंह में कुल 26 दांत होते हैं, जिनमें से 2 दांत बाहर की ओर निकले रहते हैं.

 

2/6

किसे मच्छर सबसे अधिक काटते हैं

प्रश्न: किस ब्लड ग्रुप के व्यक्ति को मच्छर सबसे अधिक काटते हैं? उत्तर: सही उत्तर है 'O' ब्लड ग्रुप. 'O' ब्लड ग्रुप वाले लोगों को मच्छर सबसे ज्यादा काटते हैं.

3/6

जिराफ

प्रश्न: वह कौन सा जानवर है जो छोटी-छोटी झपकियों में अपनी नींद पूरी करता है? उत्तर: सही उत्तर है जिराफ. जिराफ आमतौर पर 4.5 घंटे सोता है, लेकिन वह इस नींद को 5-5 मिनट की झपकियों में पूरा कर लेता है.

 

4/6

कौन सा अंग जीवन भर बढ़ता रहता है?

प्रश्न: क्या आप जानते हैं कि इंसान के शरीर का कौन सा अंग जीवन भर बढ़ता रहता है? उत्तर: इंसान के शरीर में नाक और कान जीवनभर बढ़ते रहते हैं, जबकि आंखों का आकार एक समान बना रहता है.

5/6

सिर कटने के बाद 18 महीने तक जिंदा रहने वाला जीव

प्रश्न: वो कौन सा जीव था, जो सिर कटने के बाद भी 18 महीने तक जिंदा रह गया था? उत्तर: 'माइक' नाम का एक मुर्गा सिर कटने के 18 महीने बाद तक जिंदा रह गया था. इसे 'मिरेकल माइक' नाम दिया गया था.

6/6

Disclaimer

कृपया ध्यान दें! ज़ी मीडिया (Zee Media) इस खबर से संबंधित किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है. यहां दी गई जानकारी  इंटरनेट मीडिया से संबंधित हैं. स्वास्थ्य या किसी अन्य क्षेत्र में अधिक जानकारी के लिए आपको विशेषज्ञ से संपर्क की सलाह दी जाती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link