Haryana Schools Closed: 23 सितंबर को हरियाणा के स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद, जानें कारण

Haryana Schools Closed: हरियाणा के सभी सरकारी और निजी स्कूल शहीदी दिवस के कारण सोमवार यानी 23 ​​सितंबर को बंद रहेंगे. शहीदी दिवस के कारण पब्लिक छुट्टी की घोषणा की गई है. स्कूल के साथ और क्या बंद रहने वाला है आइए जानते हैं.

रेनू अकर्णिया Sun, 22 Sep 2024-11:19 pm,
1/6

Haryana Schools Closed on 23 September

Haryana Schools Closed on 23 September: हरियाणा के सभी सरकारी और निजी स्कूल शहीदी दिवस के कारण 23 ​​सितंबर को बंद रहेंगे. सरकार द्वारा पिछले साल एक अधिसूचना जारी की गई थी, जिसमें बताया गया था कि हरियाणा सरकार के तहत सभी सार्वजनिक कार्यालयों में कुछ तिथियों को सार्वजनिक अवकाश के रूप में मनाया जाएगा.

 

2/6

Reason Why Haryana Schools Closed on 23 September

Reason Why Haryana Schools Closed on 23 September: स्वतंत्रता सेनानी और 1857 के विद्रोह में लड़ने वाले रेवाड़ी के यदुवंशी अहीर राजा राव तुलाराम को सम्मानित करने के लिए हर साल 23 सितंबर को शहीदी दिवस मनाया जाता है. 

 

3/6

1857 Revolt Story

1857 Revolt Story: राव तुला राम की पुण्य तिथि को छुट्टी के रूप में मनाया जाता है, जो 1857 में भारत के पहले स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान का प्रतीक है.

 

4/6

Shaheedi Diwas 2024

Shaheedi Diwas 2024: इस दिन को 'शहीदी दिवस' के रूप में जाना जाता है और यह उन स्वतंत्रता सेनानियों और सैनिकों को सम्मान देने के लिए समर्पित है, जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया. लोग शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित कर इस अवसर को याद करते हैं. युद्ध स्मारक पर आयोजित एक राजकीय समारोह उनके योगदान को मान्यता देता है.

 

5/6

Colleges Remain Closed on Shaheedi Diwas

Colleges Remain Closed on Shaheedi Diwas: सभी सरकारी और निजी कॉलेज, कोचिंग और अन्य शैक्षणिक संस्थान, बैंक और सरकारी दफ्तर कल बंद रहेंगे. 

 

6/6

Gurugram and Faridabad Schools Closed

Gurugram and Faridabad Schools Closed: फरीदाबाद, गुड़गांव जिलों में स्कूल और शैक्षणिक संस्थान 23 सितंबर को बंद रहेंगे और मंगलवार 24 सितंबर 2024 को फिर से खुलेंगे. छात्र 23 सितंबर, 2024 को छुट्टी के कारण लंबे वीकेंड का आनंद ले सकेंगे.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link