Ramlila 2024: नोएडा में मेले और रामलीला का भव्य आयोजन, प्रसिद्ध कलाकार करेंगे मंचन

Ramlila 2024: इस वर्ष 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 2024 तक नोएडा के सेक्टर 21ए स्थित रामलीला मैदान में भव्य रामलीला का आयोजन किया जाएगा. इस वर्ष की रामलीला विशेष होगी, क्योंकि इसके मंच को राममंदिर के गर्भगृह और भगवान श्रीराम के वनवास की थीम पर सजाया गया है, जिसमें अत्याधुनिक 3डी इफेक्ट्स का उपयोग किया जाएगा. आयोजन की सुरक्षा के लिए 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

रेनू अकर्णिया Tue, 01 Oct 2024-9:46 pm,
1/5

Noida Ramlila 2024

Noida Ramlila 2024: इस वर्ष की रामलीला विशेष होगी, क्योंकि इसके मंच को राममंदिर के गर्भगृह और भगवान श्रीराम के वनवास की थीम पर सजाया गया है, जिसमें अत्याधुनिक 3डी इफेक्ट्स का उपयोग किया जाएगा. आयोजन की सुरक्षा के लिए 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

 

2/5

Dussehra 2024 Date

Dussehra 2024 Date: रामलीला का शुभारंभ 3 अक्टूबर को शाम 7 बजे गणेश पूजन के साथ होगा. इस आयोजन में दिल्ली और मुंबई के प्रसिद्ध टीवी और फिल्मी कलाकार शामिल होंगे, जो 39 वर्षों की मेहनत का परिणाम है. 12 अक्टूबर को विजय दशमी के अवसर पर रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के विशालकाय पुतलों का दहन किया जाएगा. रावण का पुतला 100 फीट, कुंभकर्ण का 90 फीट और मेघनाद का 80 फीट ऊंचा होगा.

 

3/5

Ramlila

Ramlila: 6 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे श्रीसनातन धर्म मंदिर, सेक्टर 19 से भव्य राम बारात निकाली जाएगी, जो विभिन्न सेक्टरों से गुजरते हुए रामलीला मैदान पर शाम 8 बजे पहुंचेगी. बारात में बैंड, रथ और सुंदर झांकियों का समावेश होगा.

 

4/5

Ramlila Ground

Ramlila Ground: आयोजन स्थल पर दर्शकों के बैठने की उचित व्यवस्था के साथ-साथ फूड स्टॉल, झूले, सर्कस, और पटाखों का भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. 13 अक्टूबर को भरत मिलाप और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ रामलीला का समापन होगा. 

 

5/5

Ramlila Security

Ramlila Security: सुरक्षा के मद्देनजर स्वयंसेवक, सुरक्षाकर्मी और कमिटी के सदस्य हर समय निगरानी करेंगे. इस आयोजन में प्रतिदिन हजारों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जबकि दशहरा के दिन लाखों लोग इस भव्य आयोजन का हिस्सा बनेंगे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link