IIT, MBBS की पढ़ाई और RBI में नौकरी के दौरान निकाली UPSC परिक्षा, जानें इनके नाम

UPSC Result: यूपीएससी को देश के सबसे कठिन परीक्षा में से एक माना जाता है. इस परीक्षा में स्टूडेंट तो लाखों बैठते हैं, लेकिन सफलता कुछ को ही मिलती है. वहीं 2023 का भी UPSC रिजल्ट जारी कर दिया है. ऐसे में आइए जानते हैं इस बार के परिणाम में दिल्ली और हरियाणा से कितने लोगों ने सफलता हासिल की है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 16 Apr 2024-6:36 pm,
1/5

आदित्य श्रीवास्तव ने UPSC  की परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है. इन्होंने IIT कानपुर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक और एमटेक की पढ़ाई है. इसके बाद बेंगलुरु में डेढ़ साल मल्टीनेशनल कंपनी में कार्य किया है.  

 

2/5

UPSC  की परीक्षा में गुरूग्राम की रूहानी ने 5वां स्थान हासिल किया है. इस समय रूहानी हैदराबाद में ट्रेनिंग कर रही हैं. 

 

3/5

दिल्ली की सृष्टि डबास ने 2023 की UPSC परीक्षा में 6वां स्थान प्राप्त किया है.ये एक कथक डांसर भी हैं. इन्होंने अपनी स्कूलिंग दिल्ली से की है. साथ ही इन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया कि यह मुंबई में रहकर RBI में नौकरी के साथ UPSC की तैयारी की हैं. 

 

4/5

हरियाणा के चरखी दादरी से तरूण पाहवा ने UPSC की परीक्षा में 231 रैंक हासिल किया है. यह सफलता इनको  चौथे प्रयास में मिली है. वहीं इन्होंने UPSC  की तैयारी MBBS के बाद की है. 

 

5/5

हरियाणा के जिंद से साहिल ढिल्लों ने  UPSC परिक्षा में 729 रैंक हासिल किया है. इस समय यह मधुबन में DSP की ट्रेनिंग ले रहे हैं. 2022 में साहिल का एक्साइज टैक्स अधिकारी में चयन हुआ था. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link