West Delhi: दिल्ली का `नरक` देख हिल गए LG वीके सक्सेना, अधिकारियों के नंबर कर दिए जारी

दिल्ली के LG वीके सक्सेना ने पश्चिमी दिल्ली में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के बाद दिल्ली सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि PWD, MCD, I&FC, DJB और DSIIDC जैसे transferred subjects की विफलता अक्षम्य है.

विपुल चतुर्वेदी Thu, 19 Sep 2024-4:43 pm,
1/6

रोड पर गाद के ढेर दिखे

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बुधवार शाम मुंडका, नांगलोई मेट्रो स्टेशन, रानीखेड़ा, रन्होला, कराला, कंझावला और रोहतक रोड का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्हें सड़कों पर जलभराव, बजबजाते नाले और रोड पर गाद के ढेर दिखाई दिए. उन्होंने दिल्ली सरकार पर जनता की उपेक्षा का आरोप लगाया. 

2/6

जगह- जगह जलभराव

एलजी ने कहा 2-2 फुट के गड्ढों और सीवर के पानी में डूबी सडकें, गाद भरे उफनते नाले, बदबूदार पानी, सड़ते कूड़े, बैक फ्लो मारती सीवर लाइन, जहरीले कीड़े और मच्छरों के बीच जीने को लोग मजबूर हैं. 

3/6

नहीं हो रही सुनवाई

वीके सक्सेना ने कहा कि आम तौर पर उपेक्षित ये इलाके और इनके लोग पिछले कई साल से Social Media पर अपना कष्ट और रोष उजागर कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं है. 

4/6

डीजेबी समेत कई विभागों पर निशाना साधा

एलजी ने कहा कि सरकार की उपेक्षा और संबंधित प्रशासनिक जड़ता के कारण पश्चिमी दिल्ली के लाखों लोग नरक से भी बदतर जिंदगी जीने को मजबूर हैं. पीडब्ल्यूडी, एमसीडी, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग, दिल्ली जल बोर्ड और डीएसआईआईडीसी जैसे transferred subjects की विफलता अक्षम्य है.

5/6

अधिकारियों को दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के निवासियों, नागरिक संगठनों, सांसद एवं पार्षद के लगातार अनुरोध के बाद संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ निरीक्षण के बाद वहां तुरंत राहत उपलब्ध कराने को कहा गया है. मैंने पहले भी कई बार खासकर संगम विहार, कलंदर कॉलोनी, किराड़ी व बुराड़ी के भ्रमण के बाद मुख्यमंत्री का ध्यान लोगों की बदतर स्थिति और उसके निदान की ओर दिलाया था. 

6/6

जल्द सुधार का काम शुरू

उपराज्यपाल के दौरे के बाद पश्चिमी दिल्ली के इलाकों के हालात सुधारने का काम शुरू कर दिया गया. एलजी ने आमजन की शिकायतों के निराकरण के लिए अधिकारियों के फोन नंबर शेयर किए हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link