Mann Ki Baat Program: आगामी 30 अप्रैल  को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (‘Mann Ki Baat’) का 100वां एपिसोड प्रसारित होगा, जिसके पहले BJP जोर-शोर से इसकी तैयारियों में जुट गई है और अधिक से अधिक लोगों को इस कार्यक्रम से जोड़ने का प्रयास कर रही है.इस बार मन की बात कार्यक्रम में एक्टर्स, खिलाड़ियों सहित जर्नलिस्ट और बिजनेसमैन भी शामिल होंगे. हरियाणा BJP प्रदेश अध्यक्ष ओ पी धनखड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए  एनजीओ, दफ्तर, स्कूलों आदि में मन की बात सुनने की अपील की, साथ ही इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी भी दी. वहीं PM मोदी द्वारा मन की बात कार्यक्रम से पहले 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PM मोदी ने किया 91FM ट्रांसमीटरों का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन
PM मोदी ने मन की बात कार्यक्रम से पहले एक बड़ा तोहफा दिया है. PM मोदी ने वर्चुअल तरीके से देश के 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन किया. PM मोदी के इस प्रयास से रेडियो कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा.



 


हरियाणा BJP प्रदेश अध्यक्ष ओ पी धनखड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का मन की बात का 100 वां एपिसोड है, हमने एनजीओ, दफ्तर, स्कूलों आदि में मन की बात सुनने की अपील की है. अभी तक प्रदेश से  9630 जगहों और संस्थाओं से जानकारी आई है, जहां मन की बात सुनी जाएगी. मन की बात कार्यक्रम सुनने के लिए इंचार्ज लगाए हैं, साथ ही आमंत्रित करने के लिए कार्ड भी छपवाएं गए हैं.


ये भी पढ़ें- Gita Mahotsav: कनाडा, यूके और मॉरिशस के बाद ऑस्ट्रेलिया में गीता महोत्सव का आयोजन, अनिल विज हुए शामिल


पंचकूला में रहेंगे CM मनोहर लाल
PM मोदी के मन की बात कार्यक्रम के दौरान CM मनोहर लाल सहित सभी मंत्री अलग-अलग जिलों से मन की बात कार्यक्रम में शामिल होंगे. CM मनोहर लाल पंचकूला में, जेपी दलाल भिवानी में, कंवरपाल गुर्जर जगाधरी में, ओ पी धनकड़ रोहतक में, स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता भी पंचकूला में मन की बात कार्यक्रम में शामिल होंगे. 


विश्व रिकॉर्ड बना सकता है ‘मन की बात’ कार्यक्रम
PM मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ को हरियाणा में एक साथ लाखों लोगों द्वारा सुना जाएगा, जिसकी वजह से ये विश्व रिकॉर्ड भी बना सकता है. पंच-सरपंच, विधायक, पार्षदों, पूर्व विधायक आदि की 3614 लोगों की सूची आई है, जो अपने-अपने स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित करवाएंगे. साथ ही सभी कार्यक्रमों की फोटो भी अपलोड की जाएगी. हरियाणा में 9 लाख लोगों को मन की बैत कार्यक्रम में शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ये मन की बात नहीं बल्कि देश की बात है, क्योंकि इसमें PM देश की बात करते हैं.


Input- Vijay Rana