Poonch Terrorist Attack: हाल ही में खबर आई है कि पुंछ-जम्मू हाईवे पर गुरुवार यानी की आज सेना की एक गाड़ी में आग लग गई है. इस घटना को लेकर PRO डिफेंस जम्मू ने अपने बयान में आगे कहा कि पुंछ (Poonch) जिले में सेना (Indian Army) के एक ट्रक में आग लगने से सेना के 5 जवान शहीद हो गए. घटना भाटा धुरियान इलाके में हाईवे पर हुई. सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने इस घटना को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को ब्रीफ किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तो वहीं, आर्मी ने जानकारी देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ के बीच चल रहे सेना के एक वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने गोलीबारी की. आतंकवादियों की तरफ से ग्रेनेड के संभावित हमले के कारण वाहन में आग लग गई. इस क्षेत्र में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के जवानों ने घटना में अपनी जान गंवा दी.


राहुल गांधी ने जताया दुख



उन्होंने आगे कहा कि एक अन्य गंभीर रूप से घायल सैनिक को तुरंत राजौरी के सेना अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. सर्च ऑपरेशन जारी है. इस मामले की जांच के लिए सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. इतना ही नहीं घटनावाले पहाड़ी इलाके में भारी बारिश भी हो रही है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट में लिखा कि "जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में हुए आतंकी हमले में हमारे 5 जवानों की शहादत का समाचार अत्यंत दुखद है. उन वीरों को मैं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोकाकुल परिवारों को अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं."



तो वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुंछ हमले को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि "वह इस त्रासदी से दुखी हैं. जहां एक ट्रक में आग लगने के बाद भारतीय सेना ने अपने बहादुर जवानों को खो दिया है. इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं." इसी के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सेना पर हुए इस हमले को लेकर दुख व्यक्त किया है.



उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि "इस खबर को सुनकर स्तब्ध हूं. इस कायरतापूर्ण हमले के पीछे जो लोग हैं उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. हमारे सैनिकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे."