कासिम खान/ नई दिल्ली: मेवात दिवस (Mehwat Day) आगामी 22 दिसंबर को हरियाणा में मनाया जाएगा. मेवात दिवस (Mehwat diwas) पर इस बार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करेंगे. जिसके लिए राहुल गांधी 21 दिसंबर को दोहा में ही रात को विश्राम करेंगे. जिसके लिए हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के संयोजक विधायक राव दान सिंह, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, सीएलपी उप नेता विधायक आफताब अहमद, राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व विधायक जुबेर खान सहित कई बड़े नेता शनिवार को नूंह जिले के दोहा गांव में रैली स्थल व कांग्रेस जनों के रात्रि विश्राम स्थल को देखने के लिए पहुंचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि युद्ध स्तर पर भारत जोड़ो यात्रा के हरियाणा आगमन की तैयारी कांग्रेस नेताओं द्वारा चल रही है. उन्होंने कहा कि आपने दिन या रात्रि की रैलियां तो देखी होंगी, लेकिन सुबह 6 बजे की रैली नहीं देखी होगी. राजस्थान से भारत जोड़ो यात्रा जैसे ही हरियाणा में प्रवेश करेगी तो दोहा गांव में सुबह 6 बजे आगामी 21 दिसंबर को फ्लैग सेरेमनी के बाद विशाल जनसभा होगी. जिसमें रिकॉर्ड तोड़ भीड़ जुटने की संभावना है. भारत जोड़ो यात्रा के संयोजक विधायक राव दान सिंह ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 3 दिन हरियाणा में रहेगी. उसके बाद दिल्ली राजघाट पहुंचेगी और वाहनों में कुछ दिन मेंटेनेंस के बाद नववर्ष 2023 में यात्रा का दूसरा चरण शुरू होगा और पानीपत में एक विशाल रैली की जाएगी.


ये भी पढ़ें: मेवात दिवस के अवसर पर हरियाणा पहुंचेगी Rahul Gandhi की Bharat Jodo Yatra


 


कुल दस दिन हरियाणा में यह यात्रा रहेगी. उन्होंने कहा कि हरियाणा कांग्रेस रैली को लेकर के पूरी तरह से तैयारी में जुटी हुई है. राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व विधायक जुबेर खान ने कहा कि न केवल हरियाणा की सीमा से लगते उनके विधानसभा क्षेत्र रामगढ़ में यात्रा का जोरदार स्वागत किया जाएगा बल्कि पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी उनके यहां के लोग भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा रहेंगे. कोई कोर कसर यात्रा के स्वागत में नहीं रखी जाएगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हरियाणा में प्रवेश करने से पहले नौगांवा के समीप रात्रि विश्राम करेंगे. 


कुल मिलाकर भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. तमाम नेता इन दिनों हरियाणा के मुंडका बॉर्डर पर डटे हुए हैं. मुंडका के समीप ही दोहा गांव में विशाल जनसभा होगी और आगामी 20 दिसंबर को रैली स्थल के समीप बनाए गए पंडाल में दूरदराज से आने वाले कांग्रेस नेता रात्रि विश्राम भी करेंगे. पार्किंग, रैली में भीड़, रात्रि विश्राम में कोई कोर कसर न रहे, इसके लिए कांग्रेस जी जान से जुटी हुई है.