रेवाड़ी: रेवाड़ी में एक बुजुर्ग महिला के खाते से करोड़ रूपये की ट्रांजैक्शन करके धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. यहां बुजुर्ग महिला के पति ने कुछ वर्ष पहले ज्वाइंट अकाउंट खुलवाया था. उस समय केवल पांच हजार की ट्रांजैक्शन की गई थी. जिसके बाद इस बैंक खाते में कोई ट्रांजैक्शन नहीं की गई, लेकिन जब बुजुर्ग महिला के घर इनकम टैक्स का नोटिस पहुंचा तो पता चला कि महिला के बैंक खाते से करोड़ों रुपए की ट्रांजैक्शन की गई.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैंक से ट्रांजैक्शन करोड़ो का ट्रांजैक्शन हुआ पर पता नहीं चला
इस मामले में हैरान करने वाली बात यह कि बैंक अधिकारियों ने बुजुर्ग महिला की शिकायत पर कोई संज्ञान नहीं लिया और न ही कोई जवाब दिया.  जिससे ये आशंका लगाई जा रही है कि बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों की मिलीभगत के चलते ही उनके बैंक खाते से फ्रॉड किया गया.


ये भी पढ़ें: बेटी पैदा होने पर इस शख्स ने हजारों लोगों को गोलगप्पे खिलाखर किया खुशी का इजहार


5 सालों में  हुई ढ़ाई करोड़ की ट्रांजैक्शन 
मिली जानकारी के मुताबिक साल 2009 में रेवाड़ी जिले के गांव आसलवास निवासी रोहतास ने अपनी पत्नी मल्ली के नाम के साथ आईसीआईसी बैंक (ICICI Bank) ब्रास मार्केट में अपना ज्वाइंट अकाउंट खुलवाया था. उस वक्त एचएसएसआईडीसी (HSSIDC) द्वारा उनकी जमीन अधिग्रहण की गई थी. उस दौरान बैंक ने गांव में कैंप लगाकर खाता खोला था. मल्ली देवी का कहना है कि बैंक से सिर्फ एक बार 5 हजार की ट्रांजेक्शन उन्होंने की थी. 15 सितंबर 2012 को उनके पति रोहतास की मौत हो गई थी. साल  2010 से 2015 के बीच उनके खाते से करीबन ढ़ाई करोड़ रुपये की ट्रांजैक्शन की गई है, जिसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है.


CM Window पर शिकायत के बाद ICICI Bank कर्मचारी पर केस दर्ज 
इस मामले में 72 साल की मल्ली देवी को 2015 में इनकम टेक्स का नोटिस मिला तो पता चला कि ट्रांजेक्शन की गई है. इस बारे में बैंक अधिकारियों की शिकायतों के बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया. जिसके बाद सीएम विंडो (CM Window) और डीजीपी तक शिकायत भेजी गई और अब आईसीआईसी बैंक कर्मचारी के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. फिलहाल इस मामले में पुलिस द्वारा जांच की जा रही है कि किन खातों से मल्ली देवी के खाते से ट्रांजेक्शन हुई है और इसमें किस कर्मचारी की मिलीभगत रही है.


Input: पवन कुमार