Shardiya Navratri 2022: योगी सरकार आने के बाद से हर साल नवरात्रि में शहरों में मीट की दूकानें बंद कर दी जाती हैं. इसी को देखते हुए नोएडा में मांस की सभी दुकानों को बंद करा दिया गया है. वहीं लोगों का कहना है कि नवरात्रि के पहले दिन यानी 26 सितंबर से ही इन दुकानों को बंद करने के लिए कह दिया था. वहीं नोएडा में मीट की दूकानें लगातार खुल रही हैं. दुकानारों के अनुसार इस बार गौतम बुद्ध नगर में शासन और प्रशासन के तरफ से मीट की दूकान को लेकर कोई दिशा-निर्देश नहीं आया है. वहीं कुछ दुकानदार अपनी मर्जी से ही 9 दिन तक दुकानें बंद रख रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Navratri 3rd Day Puja: Navratri के तीसरे दिन करें मां चंद्रघंटा की पूजा, जानें नियम और पूजा मंत्र


स्थानिय पुलिस करवा रही दुकानें बंद
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दुकानदारों ने बताया कि स्थानिय पुलिस ने ही दुकानदारों को दुकान बंद रखने के आदेश दिए हैं, लेकिन आधिकारिक तौर पर जिला प्रशासन की तरफ से कोई सरकारी गाइडलाइन नहीं आई है. 


वहीं मीट के दुकानदारों ने बताया कि स्थानीय पुलिस ने मंदिर और पूजा पंडाल के आसपास की जगहों में मीट की दुकानों को बंद करवाया है. उनका आरोप है कि बिना प्रशासन के निर्देश पर पुलिस वालों ने मीट की दुकानें बंद करवाई है. वहीं शहर में मीट की दुकानें खुल रही हैं. 


नहीं जारी किया कोई आदेश
इस पर प्रशासन के आला अधिकारियों ने बताया कि इस बार नवरात्रि में किसी भी मीट की दुकान को बंद करने का आदेश जारी नहीं किया है. वहीं उन्होंने कहा कि कोई भी पुलिसकर्मी मीट की दुकानों को बंद नहीं करवा रहा है. शहर में मीट की दुकानें खुली रही हैं. वहीं उन्होंने कहा कि अगर दुकानदार खुद से ही अपनी दुकान बंद करता है तो वह उसकी मर्जी है.


वहीं नोएडा के डीएम सुहास एलवाई और संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि उनकी तरफ से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है.