Faridabad News: रक्षाबंधन के त्योहार के दिन राखी बांधने के बाद भाई अपनी बहन को गिफ्ट देता है. लेकिन फरीदाबाद में रहने वाली एक बहन ने रक्षाबंधन के दिन अपने भाई को सबसे कीमती गिफ्ट दिया.  जो कि कलयुग में भाई-बहन के असमी प्रेम का एक काफी अच्छा उदाहरण भी है. इस घटना को जिसने भी सुना वह उस बहन की तारीफ कर रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाई को किड़नी देकर बचाई जान 
आज तक अपने भाई-बहन के प्रेम के खई अनगिनत किस्से सुने होंगे या फिर देखे होंगे. स्वयं भगवान श्रीकृष्ण से जुड़ी रक्षाबंधन को लेकर कई मान्यताओं के बारें में कथाओं में सुनाया जाता है. वहीं एक बहन ने रक्षाबंधन से ठीक से दिन पहले अपने भाई को किडनी देकर भाई का जान बचाई है.


ये भी पढ़ें: केजरीवाल ने जो कर दिखाया BJP के CM अपने 10 साल के कार्यकाल में नहीं कर पाए: सिसोदिया


भाई के मना करने पर भी बहन ने दे दी किडनी 
फरीदाबाद ने रहने वाली एक महिला ने अपने भाई को उपहार में अपनी किडनी दे दी. अपनी बहन से किडनी लेने वाले भाई ललित ने बताया कि उसको जनवरी 2023 में परेशानी हुई थी. जब इसकी जांच कराई तो पता चला कि उनका क्रिएटिनिन 12 से ज्यादा था. जिसके बाद उनका  डायलिसिस शुरू कर दिया गया. उन्होंने बताया कि उनकी बहन फरीदाबाद में ही रहती है.  जब उनकी बहन को इस बात का पता चला तो उनकी बहन ने खूद से आगे आकर अपने भाई को किडनी देने के लिए तैयार हो गई. उनके भाई ललित ने भी काफी मना किया, लेकिन उसकी बहन रूपा नहीं मानी.


अपने भाई को किडनी देकर रूपा बहुत खुश हैं. उसके पति की मौत हो चुकी है और उनके दो बच्चे हैं.  उनको किसी ने भी किडनी देने से नहीं रोका और वह अपने भाई की जान बचाकर काफी खुश हैं.