Sonali Phogat Biographyसोनाली फोगाट को उनके राजनीतिक सफर से ज्यादा उनके अभिनय से लोकप्रियता हासिल हुई. 2008 में बीजेपी में आने के बाद भी उनका एक्टिंग की दुनिया से रिश्ता बना रहा. महज 42 साल की उम्र में सोनाली का दुनिया को अलविदा कह देना उनके फैंस के लिए काफी दुखद है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बचपन से था एक्टिंग का शौक
सोनाली ने नोएडा सेक्टर-1 में स्थित एक इंस्टीट्यूट से पढ़ाई की. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत हिसार दूरदर्शन में बतौर एंकर की. एंकरिंग के दौरान वो बीजेपी की नेशनल वर्किंग कमेटी से जुड़ गई. इसके बाद उन्हें कई रोल ऑफर हुए और उन्होंने एंकरिंग छोड़ एक्टिंग की दुनिया में भी कदम रखा. उन्होंने रवि किशन, जिम्मी शेरगिल जैसे बेहतरीन कलाकारों के साथ काम किया हैं. 


BJP नेता Sonali Phogat का दिल का दौरा पड़ने से निधन, महज 42 साल की थीं


इन सीरियल में किया काम
Zee TV के सीरियल- एक मां जो लाखों के लिए बनी अम्मा 
वेब सीरीज- द स्टोरी ऑफ बदमाशगढ़
हरियाणवी म्यूजिक एल्बम- बंदूक आली जाटनी


सोनाली फोगाट वर्तमान में हरियाणा की महिला विंग की पार्टी उपाध्यक्ष और हरियाणा कला परिषद की हिसार जोनल की निदेशक थीं. इसके पहले वह बीजेपी मेम्बर के तौर पर झारखंड और मध्य प्रदेश चुनाव रैलियों में भी हिस्सा ले चुकी हैं. 


आदमपुर सीट से चुनाव
सोनाली फोगाट ने बीजेपी की ओर से आदमपुर सीट से कुलदीप विश्नोई के खिलाफ चुनाव लड़ा था और चुनाव हार गईं थीं. हाल ही में कुलदीप बिश्नोई के बीजेपी में आने की खबर पर शायराना अंदाज में कुलदीप विश्नोई पर तेज कसते हुए कहा था कि मैं हूं हरियाणा की जाट, नाम है सोनाली फोगाट, कर दूंगी सबकी खड़ी खाट और आगे-आगे देखिए ठाठ.


सोशल मीडिया पर सक्रिय
सोनाली सोशल मीडिया पर काफी  सक्रिय नजर आती थीं. अपनी मौत से कुछ घंटों पहले भी उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो गोवा में मस्ती करती नजर आ रही हैं.