बलराम पाण्डेय/नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड केस में आज फिर सोनिया गांधी ED के दफ्तर में पूछताछ के लिए पहुंची. जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष से आज पूछताछ का आखिरी दिन हो सकता है. सोनिया गांधी अभी तक ईडी के 70 से ज्यादा सवालों का जवाब दें चुकी हैं. इससे पहले मंगलवार को सोनिया गांधी से कई घंटे तक पूछताछ की गई थी. आज भी उनसे 3 घंटे पूछताछ की गई. सोनिया गांधी हाल ही में कोरोना संक्रमित हुई थीं. साथ ही उनकी उम्र को देखते हुए ईडी के अधिकारी सावधानी बरत रहे हैं. वहीं उनके स्वास्थ्य को देखते हुए सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: ED के सामने सोनिया गांधी की पेशी, पूछे गए कई सवाल, सबसे कठिन थे ये 8


कांग्रेस के हेड क्वार्टर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी की पूछताछ का विरोध कर रहे हैं. इस दौरान कांग्रेस के कई नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है. अजय माकन, युवा कांग्रेस नेता श्रीनिवास, काजी निजामुद्दीन, कुलदीप इंदौरा, पवन बंसल, मोहन प्रकाश, सचिन पायलट, मनीष तिवारी, तारिक अनवर, पवन खेड़ा सहित कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है. बता दें कि इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था. उसके बाद राहुल गांधी ने विजय चौक की सड़क पर धरना दिया था. 


वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने जी मीडिया से खास बातचीत के दौरान कहा कि पुलिस को कानून व्यवस्था बनाए रखने का पूरा अधिकार है, लेकिन जिस तरह से दिल्ली पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले रही है. उन्हें सत्याग्रह करने से रोक रही है. वह कहीं न कहीं पूरी तरह से गलत है. क्योंकि पुलिस अभिव्यक्ति की आजादी पर अंकुश नहीं लगा सकती है. अगर कांग्रेस के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण ढंग से अपने मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन्हें हिरासत में लेना कहीं न कहीं मानव अधिकार का हनन है. इसका कांग्रेस पुरजोर विरोध करती है.


सलमान खुर्शीद ने कहा कि ED सोनिया को परेशान करने की कोशिश कर रही है और कुछ नहीं अगर ईडी निष्पक्ष जांच कर रही है तो उसकी वकालत सरकार या बीजेपी क्यों कर रही है. यानी कहीं न कहीं दाल में कुछ काला है.


WATCH LIVE TV