ED के सामने सोनिया गांधी की पेशी, पूछे गए कई सवाल, सबसे कठिन थे ये 8
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1275410

ED के सामने सोनिया गांधी की पेशी, पूछे गए कई सवाल, सबसे कठिन थे ये 8

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी ने दूसरी बार पूछताछ की. 6 घंटों तक सोनिया से पूछताछ हुई. इस दौरान कांग्रेसियों ने पूरे देश में प्रदर्शन किया. दिल्ली में प्रदर्शन में शामिल हुए राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया. 

ED के सामने सोनिया गांधी की पेशी, पूछे गए कई सवाल, सबसे कठिन थे ये 8

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड केस में आज दूसरी बार सोनिया गांधी ED के दफ्तर में पूछताछ के लिए पहुंची, जहां उनसे 6 घंटे तक पूछताछ चली. दूसरी तरफ पूरे देश में कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए. दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की पुलिस से झड़प हो गई, तो वहीं रायपुर में प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने ED दफ्तर पर भाजपा के झंडे लगा दिए. बीजेपी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

दिल्ली में राहुल गांधी सहित 50 सांसद हिरासत में
दिल्ली में सोनिया गांधी से ED की पूछताछ का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया. प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी विजय चौक पर धरने पर बैठ गए, जिसके बाद पुलिस ने राहुल गांधी समेत 50 सांसदों को हिरासत में ले लिया, जिसके बाद सभी को किंग्सवे कैंप में रखा गया है. दूसरी तरफ विरोध प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के साथ पुलिस ने मारपीट करती नजर आई. 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी पर साधा निशाना
सोनिया गांधी से ED की पूछताछ का विरोध कर रहे राहुल गांधी ने ट्वीट करके बीजेपी पर निशाना साधा, कहा- बेरोजगारी, महंगाई, गलत GST, अग्निपथ पर सवाल पूछेगा, उसे कारागृह में डाल दो. 

 

जगह-जगह हुआ विरोध प्रदर्शन
ED की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने देशभर में जमकर बवाल किया. MP में प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई. महाराष्ट्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया.  छत्तीसगढ़ के रायपुर में प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने ED की पूछताछ के विरोध में 
ED दफ्तर में भाजपा के झंडे लगाकर उसे बीजेपी दफ्तर का नाम दे दिया. 

कल फिर होगी पूछताछ
आज सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ लगभग 6 घंटों तक चली, इस दौरान उनसे लगभग 30 से ज्यादा सवाल पूछे गए. सोनिया गांधी को कल तीसरी बार ED ने फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है. 

सोनिया से पूछे गए ये सवाल-

1. आप यंग इंडिया से कैसे जुड़ीं?
2. यंग इंडिया का काम क्या है?
3. एजीएल में आप किस पद पर थीं?
4. एजीएल में कितने डायरेक्टर हैं और उनकी हिस्सेदारी कितनी है?
5. एजीएल का शेयर किस आधार पर दिए गए?
6. ऐजीएल का टेकओवर कब और कैसे दिया गया?
7. एजीएल को दिया लोन बैलंस शीट में क्यों नहीं दिखाया?
8. 90 करोड़ का लोन देने का फैसला करने वाली बैठक में आप मौजूद थीं?

Trending news