Sonipat News: हरियाणा के पैरा एथलीट सुमित अंतिल ने पेरिस पैरा ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए देश के लिए गोल्ड मेडल जीता है. सोनीपत के गांव खेवड़ा के रहने वाले सुमित ने जेवलिन थ्रो के एफ64 इवेंट में यह अद्भुत सफलता हासिल की है. खास बात यह है कि सुमित ने लगातार दूसरी बार इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीतकर भारतीय खेल इतिहास में नया अध्याय जोड़ा है. वह पहले ऐसे भारतीय पैरा एथलीट बन गए हैं, जिन्होंने लगातार दो पैरा ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पेरिस में बढ़ाया मान 
सुमित का सफर संघर्षों से भरा रहा है. 16 साल की उम्र में उन्होंने एक दुर्घटना को दौरान अपना एक पैर खो दिया था, लेकिन उसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी. पहले वे एक अच्छे पहलवान बनने की राह पर थे, लेकिन इस हादसे ने उनके सपनों को तोड़कर रख दिया. इसके बावजूद सुमित ने पैरा गेम्स की ओर रुख किया और अपनी मेहनत से खुद को साबित किया. इससे पहले, टोक्यो ओलंपिक में भी सुमित ने इसी इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था. अब पेरिस में भी उनकी इस कामयाबी ने पूरे देश का मान बढ़ाया है.


ये भी पढ़ें- Haryana Chunav 2024: BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं ये दिग्गज नेता


गांव में है खुशी का माहौल 
सुमित के गांव में उनके गोल्ड मेडल जितने पर काफी खुशी का माहौल बना हुआ है. उनकी मां निर्मला देवी ने बताया कि सुमित ने घर से जाते समय उनसे वादा किया था कि वह गोल्ड मेडल लेकर ही लौटेंगे. उन्होंने अपना वादा पूरा किया. सुमित को भारतीय खाना विशेषकर घर का बना हुआ खाना बहुत पसंद है. उनकी पत्नी शीतल भी सुमित की इस सफलता पर बेहद खुश हैं और उन्होंने कहा कि सुमित ने पेरिस जाने से पहले ही गोल्ड मेडल जीतने का संकल्प लिया था, जिसे उन्होंने पूरा कर दिखाया.


Input- JAIDEEP RATHEE


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!