Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं ये दिग्गज नेता
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2413150

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं ये दिग्गज नेता

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024:  बिजली मंत्री रणजीत चौटाला कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. बीजेपी ने उन्हें रनियां सीट से टिकट देने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद उनके कांग्रेस में शामिल होने की खबर सामने आ रही है. 

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं ये दिग्गज नेता

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों  के ऐलान के बाद ही टिकट बंटवारे को लेकर कलह शुरू हो गया है. BJP, कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक पार्टियां उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करने में जुटी हैं. इस बीच BJP को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बिजली मंत्री रणजीत चौटाला कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. बीजेपी ने उन्हें रनियां सीट से टिकट देने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद उनके कांग्रेस में शामिल होने की खबर सामने आ रही है. 

लोकसभा चुनाव से पहले BJP में शामिल हुए
रणजीत चौटाला देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री और हरियाणा के पूर्व सीएम चौधरी देवी लाल के बेटे हैं. साल 2019 में उन्होंने रनिया सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी. इस साल लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें हिसार लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार से हार का सामना करना पड़ा. अब रणजीत चौटाला द्वारा भाजपा से रनिया विधानसभा सीट से टिकट की मांग की जा रही थी, लेकिन BJP ने उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया. 

ये भी पढ़ें- Haryana Chunav: CM सैनी के चचेरे भाई ने मांगी टिकट, लेकिन खुद को ही बताया तीसरा हकदार

 

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात
बीजेपी से टिकट नहीं मिलने के बाद अब खबर सामने आ रही है कि रणजीत चौटाला कांग्रेस नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. जल्द ही वो बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. 

भाजपा HLP के साथ लड़ेगी चुनाव
हाल ही में सीएम नायब सैनी ने हरियाणा लोकहित पार्टी (HLP) के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. वहीं रानियां सीट पर हरियाणा लोकहित पार्टी (HLP) के प्रमुख गोपाल कांडा ने भतीजे धवल कांडा को उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है, जिसके बाद से रणजीत चौटाला की नाराजगी की खबरें सामने आ रही हैं. 

दादा-पोते के बीच मुकाबला
रणजीत चौटाला पहले ही इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि भाजपा उन्हें टिकट दे या न दे वो रनिया सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. वहीं दूसरी ओर इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने अभय चौटाला के बेटे अर्जुन चौटाला को रानियां सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया है. ऐसे में इस सीट पर दादा और पोते के बीच में मुकाबला देखने को मिल सकता है. दरअसल, अर्जुन ओम प्रकाश चौटाला के नाती हैं और ओम प्रकाश चौधरी देवी लाल के बड़े बेटे हैं. वहीं रणजीत सिंह भी चौधरी देवीलाल के बेटे हैं. 

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news