राजेश खत्री/सोनीपत: हमारे देश में भ्रूण हत्या करना घोर अपराध है. इसके बावजूद भी लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आते हैं. ऐसा ही एक मामला सोनीपत से सामने आया है. सोनीपत की राई गांव में बंगाली क्लीनिक पर स्वास्थ्य विभाग ने जब रेड की तो वहां पर भ्रूण हत्या करवाने के सबूत मिलने के साथ-साथ क्लीनिक के स्टोर में काफी दवाइयां भी मिली, जो कि प्रतिबंधित थी. अब स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर राई थाना पुलिस में कस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर गहन पूछताछ की जा रही है. साथ ही अदालत में भी आरोपी को पेश किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Agniveer Vayu 2023: निकली बंपर भर्ती, जानें लास्ट डेट और आवेदन की प्रक्रिया


आरोपी जो भ्रूण हत्या रूपों के लालच में तुरंत करवाने में माहिर है, जिसे अब सबूतों के साथ बंगाली क्लीनिक से गिरफ्तार कर लिया गया है. नेशनल हाईवे 44 के पास गांव राई में इन्होंने अपना क्लीनिक बनाया हुआ था और वह यहां पर गैर कानूनी रूप से प्रतिबंध दवाइयां और भ्रूण हत्या करवाने का धंधा करता था. जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां पर छापेमारी की तो बहुत सारी दवाइयां ऐसी भी मिली जो भ्रूण हत्या करवाने के दौरान इस्तेमाल होती थी. राई थाना एसएचओ बदन सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है. इसके बाद आरेपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया जाएगा.


बदन सिंह एसएचओ राई थाना सोनीपत ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान मुन्ना दास के रूप में हुई है, जो सोनीपत जिले के गांव राई में ही रहता है. स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बंगाली क्लीनिक पर एक नकली ग्राहक बनाकर भेजा गया तो मामले का भंडाफोड़ हुआ. गौरतलब है कि भ्रूण हत्या के आरोप में है यह आरोपी पहले भी गिरफ्तार हो चुका है, लेकिन अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है और एक बार फिर से गिरफ्तार हो गया है.