अंकित मिश्रा/नोएडा: नोएडा ट्विन टावर इवैक्यूएशन प्लान और एक्सक्लूजन जोन को लेकर नोएडा अथॉरिटी की बैठक खत्म हो गई है. बैठक में नोएडा प्राधिकरण के प्रधान महाप्रबंधक, महाप्रबंधक (नियोजन) सहित अन्य अधिकारी शामिल रहे. बैठक में पुलिस विभाग, फायर विभाग, यातायात पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे. साथ ही अतिरिक्त एमरॉल्ड कोर्ट ATS विलेज के AOA भी शामिल रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: रोहिंग्या पर सिसोदिया ने उठाए मोदी सरकार पर सवाल, अनुराग ठाकुर ने पूछ लिया- डिटेंशन सेंटर क्यों नहीं बनाए


एमरॉल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज के फ्लैट धारकों को 28 तारीख को सुबह 7 बजे अपने अपार्टमेंट खाली करने होंगे. एमरॉल्ड कोर्ट तथा एटीएस विलेज का सिक्योरिटी स्टाफ दोपहर 12:00 बजे तक इन परिसरों की देखरेख के लिए रह सकता है, लेकिन सिक्योरिटी स्टाफ को दोपहर 12:00 बजे दोनों परिसर खाली करने होंगे. दोनों सोसाइटी के निवासियों को अपने वाहन भी परिसर से बाहर रखने होंगे, जिनके पास एक से ज्यादा वाहन है. उनके लिए प्राधिकरण द्वारा वाहनों को पार्क किए जाने की वैकल्पिक व्यवस्था भी की जाएगी.


28 अगस्त को ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण के उपरांत एडिफिस इंजीनियरिंग (बिल्डिंग गिरने वाली कंपनी) द्वारा क्लीयरेंस दिए जाने पर शाम 4 बजे के उपरांत फ्लैट में अपने घरों में वापस आ सकेंगे. सुरक्षित ध्वस्तीकरण हेतु ट्विन टावर के चारों और कुछ दूरी तक नागरिकों वाहनों जानवरों का आवागमन पूर्णता बंद रहेगा. उत्तर दिशा में एमरॉल्ड कोर्ट के सहारे निर्मित सड़क तक दक्षिण दिशा में दिल्ली की ओर जाने वाल एक्सप्रेस-वे के सर्विस रोड तक पूर्व में सृष्टि तथा एटीएस विलेज के मध्य निर्मित सड़क और पश्चिम के पार्क से जुड़े फ्लाईओवर तक एक्सक्लूजन जो निर्धारित किया गया है.


28 अगस्त को दिन में 2:15 से 2:45 तक Noida-Greater Noida एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक पूर्णता बंद रहेगा. आपातकालीन सर्विस हेतु आवश्यक फायर टेंडर, एंबुलेंस आदि ट्विन टावर के सामने पार्क के पीछे निर्मित रोड पर खड़ी रहेंगी.