T20 World Cup 2024: भारतीय टीम को इस साल जून के महीने में टी20 वर्ल्ड कप खेलना हैं, जो कि अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर खेला जाएगा.  वर्ल्ड की इसी तैयारी को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  (BCCI) के सिलेक्टर्स और सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली  की निगाहें भारत की टी20 सीरीज पर टिकी है. बहुत से लोग सोच रहे होंगे कि लंबे समय से टी20 टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा टी20 में वापसी करेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों ने बीसीसीआई को साफ कर दिया हैं कि ये दोनों स्टार बल्लेबाज इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं.  इसकी तैयारी के लिए दोनों बल्लेबाज अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज से इस फॉर्मेट में वापसी करना चाहते हैं. वहीं इस सिलसिलें में सिलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष अजित अगरकर केपटाउन मैच के दौरान दोनों खिलाड़ियों और कोच राहुल द्रविड़ से चर्चा करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही चल रहे हैं बाहर
भारतीय टीम के दोनों स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही भारतीय टीम के लिए कोई भी टी 20 मुकाबला नहीं खेला हैं. क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में भारतीय टीम को पिछले वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, जिस वजह से भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गई थी. इसके बाद से ऐसा माना जा रहा था कि भारतीय मैनेजमेंट युवा खिलाड़ियों के साथ नई योजनाओं पर काम कर रही है.



वहीं वनडे वर्ल्ड 2023 के खत्म होने के बाद सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली युवा भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से बुरी तरह रौंदा था. इसके बाद दिंसबर महीने में साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी.  वहीं भारतीय टीम को अब अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसका आयोजन 11 जनवरी से 17 जनवरी तक होगा. 


ये भी पढे़ं: IND vs SA: केपटाउन में भारतीय टीम के लिए आफत बन सकती है पिच, बल्लेबाजों को रहना होगा सतर्क


पीटीआई की खबर के मुताबिक कोहली और रोहित ने बीसीसीआई को साफ कर दिया है कि वह इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड में खेलने के लिए इच्छुक हैं. वहीं चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर अपने दो साथी सिलेक्टर शिव सुंदर दास और सलिल अंकोला के साथ इस मुद्दे पर टीम के ऐलान से पहले चीफ कोच राहुल द्रविड़ से बात करेंगे.  


 BCCI के एक अधिकारी ने कहा, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या फिट नहीं हैं.  अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज आपको कुछ नहीं बताएगी.  इस टी20 वर्ल्ड कप मिशन के लिए सबकुछ आईपीएल के शुरुआती महीनों में  खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा.