भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 जीतने से सिर्फ और सिर्फ एक कदम दूर रह गई, जिसके बाद टीम के कई खिलाड़ी काफी निराश नजर आए. भारत की इस हार ने लगभग करोड़ों भारतीय फैंस का दिल तोड़ा. भारतीय टीम लीग स्टेज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद फाइनल में जिस तरह से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा, उसकी उम्मीद किसी को भी न थी. बहुत से फैंस यह सोच रहे होंगे कि अब अगले वर्ल्ड कप के लिए 4 साल का इंतजार करना पड़ेगा और उसमें भी स्टार बल्लेबाज विराट कोहली या रोहित शर्मा खेलेंगे या नहीं, इसका अंदाजा भी लगाना मुश्किल है पर क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर यह है कि वर्ल्ड कप देखने के लिए उन्हें 4 साल इंतजार नहीं करना पडे़गा. 7 महीने बाद ही टीम इंडिया अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम से वर्ल्ड कप के लिए लड़ती हुई नजर आएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक बार फिर ट्राफी जीतने का मौका  
दरअसल अगला टी20 वर्ल्ड कप 7 महीने बाद जून 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. इस वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. हालांकि आईसीसी के द्वारा इस टूर्नामेंट के शेड्यूल का अभी तक ऐलान नहीं किया गया है.


क्या रोहित और विराट होंगे टीम का हिस्सा 
टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद से कई स्टार खिलाड़ी भारतीय टी20 टीम का हिस्सा नहीं है. उन स्टार खिलाड़ियों में रोहित और कोहली जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं. पिछले कुछ समय से टी20 की कप्तानी हार्दिक पांड्या करते आ रहे थे. ऐसा माना जा रहा था कि यह फैसला वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए लिया गया था, लेकिन बहुत से लोगों का यह भी कहना है कि भारतीय टीम को नई दिशा देने के लिए मैनेजमेंट ने यह फैसला किया था, जिसके चलते इन खिलाड़ियों को बाहर रखा गया था. वहीं वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन के बाद करने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा एक बार फिर से टी 20 खेलते हुए नजर आ सकते हैं.


ये भी पढ़ें: टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित और विराट समेत कई खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका


वर्ल्ड जीतने का सपना रह गया अधूरा
वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारने के बाद रोहित और विराट समेत सभी भारतीय खिलाड़ी स्टेडियम में मायूस नजर आए. इसके बाद सभी फैंस यही चाह रहे हैं कि विराट और रोहित एक बार फिर वर्ल्ड कप खेलें और ट्रॉफी जीतने के सपने को पूरा करें.