टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित और विराट समेत कई खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका
Advertisement

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित और विराट समेत कई खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

भारत ने हाल में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली टी 20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है.  वहीं एक बार फिर चहल और भुवनेश्वर को टीम में जगह नहीं मिली है.

 

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित और विराट समेत कई खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान सौंपी गई है. कुछ खिलाड़ियों को छोड़कर टीम में कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया हैं. वहीं एक बार फिर दोनों खिलाड़ी चहल और भुवनेश्वर कुमार को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया है. 

चहल ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी टी 20 मुकाबला अगस्त 2023 में खेला था. चहल भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज के दौरे पर भी गए थे. चहल ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला जनवरी 2023 में खेला था. इसके बाद से ही चहल टीम से बाहर चल रहे हैं. चहल को विश्व कप 2023 में की टीम में भी जगह नहीं मिली थी. कुलदीप यादव विश्व कप की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे थे.

वहीं अगर भुवनेश्वर कुमार की बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी टी 20 मुकाबला नवंबर साल 2022 में खेला था. वहीं उन्होंने आखिरी वनडे मुकाबला जनवरी 2022 में खेला था. भुवी काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं और एक बार फिर उन्हें नजरअंदाज किया गया है. उन्होंने हाल में घरेलू मैचों में शानदार परफॉर्म किया था. इसके बाद भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली.

ये भी पढ़ें: अब इन खिलाड़ियों के बिना अगले वर्ल्ड कप में उतर सकती है भारतीय टीम, जानें वजह

अगले साल खेला जाना है वर्ल्ड कप 
अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसको लेकर भारतीय टीम अभी से ही कमर कसनी चाहेगी. इसलिए भारतीय टीम तैयारी को लेकर किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहेगी.ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान और मुकेश कुमार जैसे नए खिलाड़ियों को मौका दिया है. वहीं विराट और रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी वर्ल्ड कप जैसे लंबे टूर्नोमेंट खेलने के बाद शायद उन्हें आराम के चलते टीम में मौका नही दिया गया. वहीं हार्दिक पाड्या चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार

Trending news