Charkhi Dadri News: जिले के झोझू कलां के जोहड़ में काफी समय से नहरी पानी नहीं आने के चलते सूखने के कगार पर पहुंच गया है, जिससे मछलियां व दूसरे जीव मर रहे रहें है. विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाए जाने के बाद भी संज्ञान नहीं लिए जाने पर ग्रामीणों में रोष बना हुआ है. जिसके चलते शुक्रवार को उन्होंने जोहड़ के समीप एकत्रित होकर रोष जताया और प्रशासन से जोहड़ में नहरी पानी छोड़ने की मांग की है व आंदोलन की चेतावनी भी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नहरी पानी नहीं आने से मर रहे जीव 
पूर्व सरपंच राजेश सांगवान की अगुवाई में एकत्रित ग्रामीण, कृष्ण जांगड़ा, सुधीर ठेकेदार, अनिल, रविंद्र आदि ने बताया कि उनके झोझूकलां के जोहड़ में कई दिनों से नहरी पानी नहीं आने से जोहड़ में पानी सूख गया है, जिसके कारण हजारों मछलियां व पानी के अन्य जीव मर गए हैं. गांव के मौजिज व्यक्तियों द्वारा विभाग के JE, एक्सईएन व प्रशासन के अन्य अधिकारियों से बात की है, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ. 


ये भी पढ़ें- Election 2024: हरियाणा में कल EVM में कैद होगा 223 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला


कई दिनों से लोहारू कैनाल में नहरी पानी दिया जा रहा है. इसके बावजूद इसके कलाली माइनर में पानी नहीं आ रहा है, जिसके कारण हजारों मछलियां व जीव मर गए हैं. इस बात को लेकर सभी ग्रामीण चिंतित हैं. ग्रामीणों ने जोहड़ के आसपास काफी संख्या में पीपल, बड़ व अन्य फलदार वृक्ष भी लगा रखे हैं. जो जोहड़ का पानी सूखने के कारण पौधे भी सुख रहे हैं. वहीं ग्रामिण इस बारे में संबंधित विभाग व प्रशासन को अवगत करवा चुके हैं, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी जा रही है. इसके चलते वह आंदोलन करने को मजबूर हो गए हैं.  राजेश सांगवान ने कहा कि वे सरकार से टकराव नहीं चाहते थे, लेकिन गर्मी के मौसम में जीव व पेड़ पौधे मर रहे हैं, जिसके चलते उन्हें बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा.


Input- Pushpender Kumar