UP International Trade Show: उत्तर प्रदेश अपनी समृद्ध संस्कृति और परंपराओं के लिए देशभर में प्रसिद्ध है. वहीं इस बार यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 इस धरोहर को एक नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए तैयार है. 25 से 29 सितंबर 2024 तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में होने वाले इस द्वितीय संस्करण का उद्देश्य न केवल प्रदेश के व्यापारिक अवसरों को प्रदर्शित करना है, बल्कि इसकी सांस्कृतिक संपदा, शिल्प, व्यंजन, और मनोरंजन के रंगों को भी उजागर करना है. इसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां लगभग पूरी कर ली है. इसके इनॉगरेशन में  उपराष्ट्रपति मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. तो वहीं योगी आदित्यनाथ सहित कई मंत्री भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 का आयोजन 1.1 लाख वर्ग मीटर क्षेत्र में हो रहा यह आयोजन उत्तर प्रदेश को एक वैश्विक व्यापार केंद्र के रूप में स्थापित करने के साथ-साथ प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर को भी संजोएगा. यही नहीं, इस 5-दिवसीय कार्यक्रम में विचार मंचों, लाइव उत्पाद प्रदर्शनों, फैशन शो, लेजर शो और विविध सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से उत्तर प्रदेश के विभिन्न पहलुओं को दर्शाया जाएगा.


ये भी पढ़ें: Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने 65 किलो पटाखे किए जब्त, गाजियाबाद से लेकर आया था युवक


सांस्कृतिक धरोहर की झलकियां भी होंगी सम्मिलित 
यूपीआईटीएस 2024 सिर्फ उद्योग और व्यापार तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसमें प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर की झलकियां भी सम्मिलित होंगी. उत्तर प्रदेश के संस्कृति विभाग द्वारा प्रदेश की समृद्ध अमूर्त सांस्कृतिक धरोहर को प्रस्तुत करने के लिए राज्य के विभिन्न क्षेत्रों जैसे ब्रज, अवध, रूहेलखंड, पश्चिमांचल, बुंदेलखंड और पूर्वांचल के कलाकार अपने विशेष नृत्य और संगीत प्रदर्शन करेंगे. साथ ही शिव तांडव, कथक नृत्य नाटिकाएं और अन्य संगीत एवं नृत्य प्रस्तुतियां भी की जाएंगी.


ये कलाकार होंगे शामिल
यूपी के संगीत को ऊंचाई देने वाले प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा सुगम संगीत और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आयोजन भी किया गया है. इन प्रस्तुतियों में अंकित तिवारी, कनिका कपूर और पलाश सेन के प्रसिद्ध यूफोरिया बैंड ग्रुप के दिलकश प्रदर्शन भी शामिल होंगे. इनके सुर और ताल दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देंगे और उत्तर प्रदेश के मनोरंजन का अनूठा अनुभव प्रदान करेंगे.


Input: BHUPESH PRATAP


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!


यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!