Delhi Water Supply: बुराड़ी विधानसभा के कुशक कादीपुर इलाके में पिछले कई महीनों से पीने का पानी न आने के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. स्थानीय लोगों का आरोप है कि उन्हें हैंडपंप का पानी पीना पड़ता है, क्योंकि पिछले कई महीनों से पानी नहीं आ रहा है. अगर पानी आता भी है तो वह भी गंदा पानी आता है लेकिन पानी का बिल लोगों के घरों तक जरूर पहुंच रहा है, जिसके चलते स्थानीय लोग परेशान हैं. जनप्रतिनिधियों से कई बार मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान होता हुआ नजर नहीं आ रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों ने सुनाई आपबीती 
राजधानी दिल्ली में 4 महीने पहले दिल्लीवासी पानी की किल्लत से जूझ रहे थे. ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री व दिल्ली सरकार के जल मंत्री के तरफ से लगातार दिल्ली की जनता को आश्वासन दिया जा रहा था कि पानी की किल्लत को पूरा किया जाएगा. लेकिन बुराड़ी की जनता को अभी भी पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. जिसके चलते स्थानीय लोग अब आक्रोशित होते हुए नजर आ रहे हैं. बुराड़ी विधानसभा के कुशक नंबर दो की पांच नंबर गली में रहने वाले लोगों का आरोप है कि पिछले 4 महीने से पानी की किल्लत से वह जूझ रहे हैं. परेशान होकर यह लोग हैंडपंप का पानी पीने में और खाना बनाने में इस्तेमाल कर रहे हैं. कुछ लोग ऐसे हैं जो पीने के पानी की किल्लत के चलते बिसलेरी पानी की बोतल खरीदते हैं और उसे खाना पकाने व पीने में इस्तेमाल करते हैं. जिसका महीने का खर्च दिल्ली जल बोर्ड के बिल के मुकाबले पर कई गुना ज्यादा आता है. स्थानीय महिलाओं का आरोप है. कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ.


ये भी पढ़ें: पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने पंचायत चुनाव रद्द की मांग वाली 1000 याचिकाओं को किया खारिज


फिलहाल आपको बता दे जिस तरीके से पानी की किल्लत से बुराड़ी की जनता अभी भी जूझ रहे हैं. इस समस्या का समाधान जनप्रतिनिधियों को जल्द से जल्द कर देना चाहिए. क्योंकि पहले दिल्ली सरकार के मंत्रियों के पास हरियाणा सरकार को कोसने के अलावा कोई और ऑप्शन नहीं था, लेकिन अब दिल्ली की यमुना नदी में पानी पर्याप्त मात्रा में है फिर भी दिल्ली के लोगों को पानी न मिलने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही दिल्ली सरकार के प्रशाशनिक अधिकारियों की कार्यशैली पर बड़े सवाल खड़े होने लग है.
Input: नसीम अहमद