Delhi weather, 1 July 2022: राजधानी दिल्ली में मानसून दस्तक दे चुका है. जिस वजह से दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत तो मिल गई है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में पूरे हरियाणा में मानसून पहुंचने की संभावना जताई है. इसी के साथ 2 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताई है. लेकिन, इससे पहले गुरुवार को दिल्ली और हरियाणा में मानसून की पहली बारिश हुई थी, जिसके बाद लोगों को जगह-जगह जलभराव से परेशानी का सामना करना पड़ा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में भी बीते गुरुवार को मानसून जमकर बरसा, वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों के अंदर मानसून पूरे पंजाब, हरियाणा के अलावा राजस्थान के कुछ इलाकों में अच्छी बारिश हो सकती है. दिल्ली में गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे से 6 छह घंटों के अंदर 110 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जो कम से कम 14 साल में जून में होने वाली सबसे ज्यादा बारिश है.


ये भी पढ़ेंः Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट हुए जारी, ऐसे जाने आपने शहर की नई कीमतें


मौसम विभाग ने आगे जानकारी दी कि हिमाचल, पंजाब, यूपी और पश्चिमी राजस्थान में 1 जुलाई को तेज बारिश हो सकती है. इसी के साथ दिल्ली, हरियाणा में 1 और 2 जुलाई को अच्छी बारिश की संभावना है. 3 जुलाई तक और उत्तराखंड में अगले 5 दिनों तक कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. आपको बता दें कि बीते गुरुवार को दिल्ली के अलावा हरियाणा चंडीगढ़, गोवा, तटीय कर्नाटक, हिमाचल और पश्चिमी मध्य प्रदेश में तेज बारिश दर्ज की गई.


WATCH LIVE TV