Himachal Vidhansabha Chunav 2024 Result: हिमाचल विधानसभा की चार सीटों पर कांग्रेस ने किया कब्जा, धर्मशाला और बड़सड़ पर BJP की जीत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2279453

Himachal Vidhansabha Chunav 2024 Result: हिमाचल विधानसभा की चार सीटों पर कांग्रेस ने किया कब्जा, धर्मशाला और बड़सड़ पर BJP की जीत

Himachal Vidhansabha Chunav 2024 Winners and Loosers List: हिमाचल प्रदेश में आज लोकसभा के सभी सीटों के साथ विधानसभा के रिजल्ट भी आ चुके हैं. इस खबर में पढ़िए राज्य की 6 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव सीटों के नतीजे..

 

Himachal Vidhansabha Chunav 2024 Result: हिमाचल विधानसभा की चार सीटों पर कांग्रेस ने किया कब्जा, धर्मशाला और बड़सड़ पर BJP की जीत

Himachal By Poll Election 2024 Full Winner List: हिमाचल प्रदेश में 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. इन सीटों पर सुजानपुर, धर्मशाला, कुटलैहड़, लाहौल स्पीति, बड़सड़ और गगरेट शामिल है. इस खबर में पढ़िए किस सीट पर किसकी हुई जीत...

लाहौल-स्पीति विधानसभा रिजल्ट (Lahul Spiti By Poll Election Result 2024)
लाहौल-स्पीति सीट से भाजपा के रवि ठाकुर. कांग्रेस पार्टी से अनुराधा राणा और निर्दलीय से राम लाल मारकंडा चुनावी मैदान में थे. ऐसे में इस सीट पर नतीजे आ चुके हैं. इस सीट पर कांग्रेस की अनुराधा राणा ने जीत दर्ज कर ली है. उन्हें 9414 वोट मिले हैं. वहीं, भाजपा के रवि ठाकुर को 3049 वोट मिले हैं. 

गगरेट विधानसभा रिजल्ट (Gagret By Poll Election Result 2024)
गगरेट सीट से बीजेपी की ओर से चैतन्य शर्मा प्रत्याशी रहे. वहीं, कांग्रेस से राकेश कालिया. ऐसे में वोटो की गिनती खत्म हो चुकी है और कांग्रेस के राकेश कालिया ने चैतन्य शर्मा को हरा दिया है. उन्हें 35768 वोट मिले हैं. वहीं, चैतन्य शर्मा को 27281 वोट मिले. 

सुजानपुर विधानसभा रिजल्ट (Sujanpun By Poll Election Result 2024)
सुजानपुर सीट पर भी कांग्रेस को जीत मिली है. इस सीट से कांग्रेस ने रणजीत सिंह पठानिया और बीजेपी ने राजेंद्र राणा को मैदान में उतारा था. इसपर रणजीत सिंह पठानिया को 29529 वोट मिले, तो वहीं, राजेंद्र राणा को 27089 वोट मिले. 

कुटलैहड़ विधानसभा रिजल्ट (Kutlehar By Poll Election Result 2024)
कुटलैहड़ पर बीजेपी की ओर से देवेंद्र कुमार भुट्टो प्रत्याशी हैं और कांग्रेस से विवेक शर्मा उम्मीदवार है. वहीं, नतीजों के मुताबिक कांग्रेस से विवेक शर्मा की जीत हो चुकी है. उन्हें 36853 वोट मिल हैं. वहीं, देवेंद्र कुमार भुट्टो को 31497 वोट मिले.

धर्मशाला विधानसभा रिजल्ट (Dharamshala By Poll Election Result 2024)
धर्मशाला सीट काफी हॉट सीट रही है. इस सीट पर भाजपा के सुधीर शर्मा है, तो वहीं कांग्रेस से देवेंद्र सिंह जग्गी प्रत्याशी है. इस सीट पर भाजपा के सुधीर शर्मा ने जीत हासिल की. उन्हें 28066 वोट मिले हैं. वहीं, कांग्रेस के देवेंद्र सिंह जग्गी को 22540 वोट मिले. 

बड़सड़ विधानसभा रिजल्ट (Barsar By Poll Election Result 2024)
बड़सड़ सीट भारतीय जनता पार्टी से इंद्रदत्त लखनपाल मैदान में थे. कांग्रेस से सुभाष चंद. वहीं, अब काउंटिंग के बाद इस सीट पर बीजेपी के इंद्रदत्त लखनपाल को जीत मिली है. उन्हें 33086 वोट मिले हैं. साथ ही कांग्रेस सुभाष चंद को 30961 वोट से हार का सामना करना पड़ा. 

Himachal Pradesh Bye Election Winner Name: 
सुजानपुर- कांग्रेस के रणजीत सिंह पठानिया
धर्मशाला- भाजपा के सुधीर शर्मा
कुटलैहड़- कांग्रेस से विवेक शर्मा
लाहौल स्पीति-  कांग्रेस की अनुराधा राणा 
बड़सड़- बीजेपी के इंद्रदत्त लखनपाल 
गगरेट- कांग्रेस के राकेश कालिया

Trending news