चेहरे पर आएगा तुरंत निखार, बस अपना लें ये आसान सा तरीका

Zee News Desk
Aug 28, 2023

Pollution and Bad Lifestyle

के समय में बढ़ते प्रदूषण और खराब लाइफस्टाइल के चलते त्वचा की देखभाल करना मुश्किल हो गया है.

महिलाओं की तमाम कोशिशें के बाद भी त्वचा में कोई फर्क नहीं दिखाई देता.

इसलिए आज हम आपको बताएंगे त्वचा को चमकाने का सबसे आसान तरीका.

Aloe Vera

एलोवेरा स्किन का नेचुरल पावर हाउस माना जाता है. नेचुरल एलोवेरा जेल को अपने फेस पर लगा लें. और 15 से 20 मिनट के बाद उसको धो लें. ऐसा करने से चेहरे को परमानेंट गला मिल सकता है.

Tomato

टमाटर में प्राकृतिक ब्लीचिंग गुण होते हैं. जो त्वचा की निखार लाने में मददगार साबित होते हैं. बस टमाटर को आप तो हिस्से में काट लें. टमाटर के आधे हिस्से को अपने चेहरे पर रगड़े. 10 मिनट लगा रहने के बाद चेहरे को ठंडा पानी से धो ले.

Honey and Lemon Mask

त्वचा की जल्दी ग्लो के लिए एक चम्मच शहद में कुछ बंदे नींबू के रस की भी मिलाकर इसे अपने चेहरे पर लगा ले. 15 से 20 मिनट के बाद इसे गर्म पानी से धो लें.

Turmeric Face Mask

एक चम्मच हल्दी को दही में मिलाकर पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगा लें. फिर 15 से 20 मिनट के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें.

Rose Water

चेहरे को साफ करने के बाद कॉटन पर थोड़ा सा गुलाब जल लगाकर, धीरे-धीरे इसे अपने चेहरे पर लगा लें. ऐसा करने से यह आपके चेहरे की चमक के साथ आपकी स्किन को ताजगी से भर देगा.

Papaya

पपीता में ऐसे एंजाइम होते हैं जो की त्वचा को चमकदार बनाने के लिए महत्वपूर्ण साबित होते हैं. पपीता को मैश करके मास्क की तरह लगाए और 15 से 20 मिनट के बाद चेहरे को धो ले.

Cucumber Slices

खीरे की स्लाइस को अपने चेहरे के ऊपर 10 से 15 मिनट तक रखें. ऐसा करने से आपकी स्किन चमक में देखने को मिलेगी.

VIEW ALL

Read Next Story