Ghaziabad By Election 2024: बीजेपी ने गुरुवार को गाजियाबाद समेत यूपी की 7 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. संजीव शर्मा को गाजियाबाद से प्रत्याशी बनाया गया है. यह सीट अतुल गर्ग के सांसद बनने के बाद खाली हुई थी. गाजियाबाद में वोटिंग 13 नवंबर, जबकि वोट काउंटिंग 23 नवंबर को होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी की जिन 9 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें गाजियाबाद के अलावा कुंदरकी, मीरापुर, मझवां, खैर, फूलपुर, करहल, सीसामऊ और कटेहरी शामिल हैं. इनमें से पांच पर बीजेपी की अच्छी पकड़ मानी जाती है. बीजेपी ने गाजियाबाद उपचुनाव के लिए संजीव शर्मा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. 


संजीव शर्मा 2019 से बीजेपी के महानगर अध्यक्ष हैं. वह पार्टी के महानगर महामंत्री और भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. संजीव शर्मा की पहचान स्थानीय मुद्दों पर सक्रिय नेता के रूप में की जाती है. पार्टी के शीर्ष नेताओं ने गाजियाबाद क्षेत्र की राजनीतिक स्थिति का गहन अध्ययन करने के बाद संजीव शर्मा पर अपना दांव लगाया है. संजीव शर्मा संगठन में अच्छी पकड़ रखते  हैं और सबसे बड़ी बात साफ़ छवि के नेता हैं. उनकी ब्राह्मण और वैश्य वोट बैंक पर मजबूत पकड़ है.


गाजियाबाद आगामी चुनावों में बीजेपी के लिए एक महत्वपूर्ण सीट मानी जा रही है. पार्टी की योजना संजीव शर्मा के नेतृत्व में गाजियाबाद में विकास और जनहित के मुद्दों को प्रमुखता देने की है. साथ ही पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को भी सक्रिय रूप से चुनावी प्रचार में शामिल करने की तैयारी कर रही है. बीजेपी का संजीव शर्मा को गाजियाबाद उपचुनाव में प्रत्याशी बनाना एक महत्वपूर्ण राजनीतिक कदम है. अब देखना यह होगा कि पार्टी इस चुनाव में कितनी सफल होती है और जनता की अपेक्षाओं पर कितनी खरा उतरती है.


क्या सपा से सीसामऊ छीन पाएगी बीजेपी?


बीजेपी ने सांसद धर्मेंद्र यादव के सगे और अखिलेश यादव के रिश्ते में बहनोई अनुजेश यादव को करहल से टिकट दिया है. इसके अलावा रामवीर सिंह ठाकुर को कुंदरकी से, दीपक पटेल को फूलपुर, धर्मराज निषाद को कटेहरी, सुरेंद्र दिलेर को खैर और ​​​​​​सुचिस्मिता मौर्य को मझवां से टिकट दिया गया है. बीजेपी सपा की मजबूत पकड़ वाली सीसामऊ सीट पर मजबूत प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है. इसके अलावा मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट बीजेपी रालोद को दे सकती है.