Yamunanagr Crime: पढ़ाई जाते हैं बेटे, पढ़ जाती हैं बेटियां, लाड लड़ाए जाते हैं बेटे, लड़ जाती हैं बेटियां और कल्पना चावला जैसी महान बन जाती हैं बेटियां. फिर क्यों बेटियों के जन्म लेने पर आदमी अपनी पत्नी तक को छोड़ देते हैं. ऐसा ही एक मामला यमुनानगर में आया है. जहां मोनिका नाम की महिला के पास तीन बेटियों ने जन्म लिया.  बेटा न होने की वजह से उसका पति तजिंदर दूसरी महिला के साथ लिवइन रिलेशन में रहने लगा और उसके यहां बेटा पैदा हो गया. बेटा पैदा करने वाली महिला ने मोनिका को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया, अनगिनत शिकायतों के बाद पीड़ित मोनिका ने फरखपुर थाना में जाकर जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत जैसे देश में कुछ लोग आज भी बेटियों का होना अभिशाप मानते हैं. यमुनानगर की शिवपुरी कॉलोनी में रहने वाली मोनिका को उसका पति इसलिए छोड़कर चला गया क्योंकि उसके यहां तीन बेटियों ने जन्म लिया और बेटा न होने की वजह से वह दूसरी महिला के साथ लिवइन में रहने लगा, जिसके यहां एक बेटा पैदा हुआ. बेटा पैदा करने वाली महिला ने पहले तो मोनिका के पति को ब्लैकमेल किया और उसके बाद मोनिका को परेशान करने लगी. उसके खिलाफ थाने में शिकायतें देने लगी. कहने लगी कि वह अपने पति से तलाक ले ले. इसी डिप्रेशन में आकर मोनिका ने फरखपुर थाना में गुहार लगाई तो कोई आश्वासन नहीं मिला. जिसके चलते मोनिका ने फरखपुर थाने में ही जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. जिसके बाद थाना फरकपुर के पुलिस कर्मचारियों ने मोनिका को ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया. जहां पर उसकी हालत गंभीर बताई जा रहे है.


ये भी पढ़ें: Nuh Child Marriage: सहेली ने रुकवाई नाबालिग लड़की की शादी, इस तरह से पुलिस को फोन कर की प्लानिंग


वहीं गंभीर हालत में मोनिका ने अपना दर्द बयान करते हुए कहा कि उसको लगातार उसके पति के साथ रह रही एक महिला परेशान कर रही है. जिसको लेकर उसने डिप्रेशन में आकर जहर खा लिया. वहीं मोनिका की सास ने बताया कि वह उसकी लाडली बहू है और उसके पास तीन बेटियां हैं, लेकिन उसका पति किसी और महिला के साथ चक्कर है. जिसके पास एक बेटा भी है. कुछ दिन पहले ही वह महिला हमें ब्लैकमेल करने लगी और हमारे खिलाफ शिकायतें देने लगे. जिसके चलते मेरी बहू थाने में गई और उसने वहां पर यह कदम उठाया. 


वहीं डॉक्टर ने बताया कि उनके पास एक महिला आई थी जिसने कुछ जहरीला पदार्थ खा लिया था. उसका इलाज चल रहा है और साथ ही टेस्ट कराए गए हैं. टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद ही साफ जाहिर होगा कि महिला ने जहरीला पदार्थ खाया है या नहीं. इसी के साथ थाना प्रभारी शीला बनती का कहना है कि उनके थाना परिसर में किसी महिला ने कोई जहर नहीं खाया है. मोनिका नाम की शिकायत उन्हें थाना गांधीनगर से प्राप्त हुई थी उसी के चलते वह थाना में आई थी, लेकिन उसने थाना परिसर में कोई जहरीली वस्तु नहीं खाई है. मोनिका का कहना है कि सर्वजीत कौर नाम की महिला उसे बार-बार शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान कर रही है. जो कि उसके पति के साथ रहती है. ये भी कहा कि पुलिस प्रशासन से उसे न्याय की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है जिसके चलते आज उसने थाना परिसर में जाकर जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने का प्रयास किया है.


पीड़ित महिला का कहना है कि उसके पति के साथ रह रही महिला उसके भाइयों को झूठे रेप केस में फंसाने का कहती थी. उसका कहना है कि वह बार-बार उसे तेजिंदर से तलाक लेने के लिए भी दवाब बना रही है. उसने इसकी शिकायत गांधीनगर पुलिस स्टेशन में की हुई है, लेकिन अभी तक पीड़ित को पुलिस प्रशासन से न्याय नहीं मिला है.


Input: कुलवंत सिंह