Yamunanagar News: उर्वरक (फर्टिलाइजर) विभाग  की टीम द्वारा यमुनानगर के अलग-अलग इलाकों में कृषि खाद के उपयोग को लेकर दर्जनों  जगह रेड की गई. इस दौरान शादीपुर के एक गोदाम में कृषि में उपयोग होने वाले लगभग 3 हजार खाद के बैग मिले जो कि फैक्ट्री में ग्लू बनाने के लिए यूज होने थे. जिसके बाद गोदाम में पुलिस को बुलाकर माल जब्त कराया गया और आगे की कार्रवाई शुरू की गई.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एग्रीकल्चर खाद से  औद्योगिक इकाइयों में बन रही ग्लू को लेकर उर्वरक (फर्टिलाइजर) विभाग की टीम के अधिकारियों द्वारा दर्जनो फैक्ट्रियों व खाद ट्रेडर्स पर देर रात रेड की गई. इस दौरान उन्हें 10 ऐसी जगहों की सूचना मिली थी, जहां पर एग्रीकल्चर खाद से ग्लू बनाई जा रही थी.रेड के दौरान 4 इंडस्ट्री यूनिट ने अधिकारियों से कॉपरेट नहीं किया, जिन्हें नोटिस इशू  किये गए. वहीं अन्य 6 स्थानों जिनमें ग्लोब प्लाईवुड , महक इंटरप्राइजेज, ज्योति इंडस्ट्री फेस वन इंडस्ट्रीयल एरिया व गणेश टिम्बर शादीपुर में रेड कि गई.


ये भी पढ़ें- गोल्ड, LPG, दवाइयों के दाम सहित आज से हुए ये बड़े बदलाव, जानें कैसे डालेंगे आपकी जेब पर असर


टीम के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसर उन्होंने दर्जनों फैक्ट्रियो व खाद ट्रेडर्स पर देर रात रेड की. शाम 6 बजे उन्हें दिल्ली कार्यलय से सूचना मिली कि शादीपुर गोदाम में भारी मात्रा में खाद पड़ा है, जिसका इस्तेमाल इंडस्ट्री यूनिट में होगा. देर रात लगभग 8.30 बजे रेड हुई  व मौके पर कृषि में उपयोग होने वाले लगभग 3 हजार खाद के बैग मिले, जो कि कृभको कानपुर फर्टिलाइजर, एनएफएल , व इफको  कंपनी के हैं. 


गोदाम का नाम बताने में टाल-मटोल करते नजर आए अधिकारी
गोदाम से 3 हजार खाद के बैग जब्त करने की घटना में अब तक गोदाम के मालिक का नाम सामने नहीं आया है, वहीं जब अधिकारियों से इस बारे में सवाल किया गया तो वो गोल-मोल जवाब देते नजर आए, जो इस पूरे घटनाक्रम में सवाल खड़े कर रहा है. हालांकि पुलिस ने पहुंचकर घटनास्थल से सारा माल जब्त कर लिया है और इस पूरे मामले में आगे की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.


Input- Kulwant Singh