Delhi NCR Weather: दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम के लिए सामान्य है. राष्ट्रीय राजधानी की बात करें तो शाम 5:30 बजे न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस रहा. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो 14 सालों में सितंबर का सबसे कम तापमान था. IMD के मुताबिक मौसम के मामले में दिल्ली अगले 6 दिन 'ग्रीन जोन' में रहेगी इसलिए यहां कोई अलर्ट जारी नहीं किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीकेंड यानी शनिवार को दिल्ली-NCR (Delhi NCR Weather) के आसमान में बादल छाए रहेंगे. दिल्ली समेत भारत के कई राज्यों में आज मौसम साफ रहने के आसार हैं. बारिश की संभावना कुछ ही इलाकों में है. शनिवार को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. दिल्ली में बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना नहीं है. शनिवार को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. राजधानी दिल्ली में में सप्ताह भर तक अच्छी बारिश के आसार नहीं हैं.


ये भी पढ़ें- कहां है CALF लैब? जिसकी रिपोर्ट पर देश को भरोसा, तिरुपति का लड्डू भी यहीं फेल हुआ था


देश के मौसम का हाल


मौसम विभाग ने पर्वतीय राज्यों की बात करें तो आज शनिवार को जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. ओडिशा के कई जिलों में बारिश के आसार हैं. वहीं राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश का अनुमान लगाया गया है. यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना कम ही है.


हवा का हाल


इस बार अच्छे मॉनसून का सबसे ज्यादा असर दिल्ली में साफ हवा पर देखने को मिला है. इसके चलते दिल्लीवासी करीब तीन महीने से साफ हवा में सांस ले रहे हैं. दिल्ली में एयर क्वालिटी में सुधार हुआ और ये 96 रही. ये 'संतोषजनक' श्रेणी में आता है. AQI को शून्य से 50 के बीच ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ तथा 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है.