LIVE: झारखंड में शनिवार और रविवार को 5 घंटे के लिए क्यों बंद रहेगा इंटरनेट, सरकार का क्या है बड़ा प्लान?
Advertisement
trendingNow12439650

LIVE: झारखंड में शनिवार और रविवार को 5 घंटे के लिए क्यों बंद रहेगा इंटरनेट, सरकार का क्या है बड़ा प्लान?

21 September 2024 Live News: देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहिए जी न्यूज के लाइव ब्लॉग को. 

LIVE: झारखंड में शनिवार और रविवार को 5 घंटे के लिए क्यों बंद रहेगा इंटरनेट, सरकार का क्या है बड़ा प्लान?
LIVE Blog

PM Modi US Visit: पीएम मोदी शनिवार को अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हुए. इस दौरान वह क्वाड लीडर्स शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे साथ ही वह संयुक्त राष्ट्र महासभा में भविष्य के शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी विलमिंगटन डेलावेयर में छठे क्वाड लीडर्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे जिसकी मेजबानी 21 सितंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अपने गृहनगर में कर रहे हैं.

Delhi CM Oath Ceremony: दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी और उनका मंत्रिमंडल 21 सितंबर को शपथ लेंगे. आतिशी मार्लेना अरविंद केजरीवाल की जगह लेंगी. कहा जा रहा है कि आतिशी के साथ 5 मंत्री शपथ ले सकते हैं. कैबिनेट में शामिल होने वाले संभावित मंत्रियों के नामों पर चर्चा जोरों पर है. इन नामों में गोपाल राय (Gopal Rai), कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot), सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj), इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत (Mukesh Ahlawat) शपथ ले सकते हैं.

देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहिए जी न्यूज के लाइव ब्लॉग को. 

21 September 2024
08:00 AM

Mobile internet services will be suspended in Jharkhand: झारखंड में शनिवार और रविवार को 5 घंटे तक बंद रहेगी मोबाइल इंटरनेट सेवा
झारखंड सामान्य स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (जेजीजीएलसीसीई) के मद्देनजर शनिवार और रविवार को राज्य भर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं पांच घंटे से अधिक समय के लिए निलंबित रहेंगी. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी है. इसमें कहा गया है कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए शनिवार को सुबह आठ बजे से दोपहर 1:30 बजे तक सेवाएं निलंबित रहेंगी तथा रविवार को भी यह प्रतिबंध जारी रहेगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि उन्होंने परीक्षा की तैयारियों को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों से बात की है.

07:30 AM

Atishi Marlena Swearing-in Ceremony 2024 Live Updates: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी का दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को शाम 4:30 बजे राज निवास में होगा. आतिशी के साथ ही और उनका मंत्रिपरिषद भी शपथ ग्रहण करेगा. उपराज्यपाल कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आतिशी को शपथ ग्रहण की तिथि से दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया है और अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति ने पांच मंत्रियों की नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी है और शपथ ग्रहण समारोह राज निवास में शाम 4:30 बजे होगा. आप के एक नेता के अनुसार समारोह के सादे ढंग से आयोजित होने की संभावना है. इस सप्ताह की शुरुआत में आप विधायकों की बैठक हुई और सर्वसम्मति से आतिशी को सत्तारूढ़ विधायक दल का नेता चुना गया. आप द्वारा घोषित नए मंत्रिपरिषद में गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और सुल्तानपुर माजरा से पहली बार विधायक बने मुकेश अहलावत शामिल होंगे. राय, गहलोत, भारद्वाज और हुसैन निवर्तमान केजरीवाल सरकार में मंत्री हैं. आतिशी सरकार का कार्यकाल संक्षिप्त होगा क्योंकि दिल्ली में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news