Brij Bhushan Sharan Singh News: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्यू कोर्ट में 500 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है. पहलवानों द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी में जांच पूरी होने के बाद दिल्ली पुलिस धारा 354, 354ए (अश्लील टिप्पणी करना), 354डी के तहत अपराधों के लिए आरोप पत्र दाखिल की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सात जून को ओलंपिक पदक विजेता पहलवानों बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक से मुलाकात की थी और प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को आश्वासन दिया था कि मामले में 15 जून तक आरोपपत्र दाखिल हो जाएगा. इस आश्वासन के बद पहलवानों ने अपना प्रदर्शन रोक दिया था.


POCSO मामले में क्लीनचिट


विशेष लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि हमने POCSO मामले में भी अंतिम रिपोर्ट दाखिल कर दी है. सुनवाई की अगली तारीख 4 जुलाई है. सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को बृजभूषण के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं. पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दर्ज कराए गए मामले को रद्द करने की अदालत से सिफारिश की और कहा कि कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले. 


नाबालिग के मामले में पुलिस ने दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की है. बता दें कि कैंसिलेशन रिपोर्ट उन मामलों में दायर की जाती है जब कोई पुष्टिकारक साक्ष्य नहीं मिलता है. बता दें कि 7 महिला पहलवानों ने दिल्ली पुलिस में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को बृजभूषण के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे. पहला मामला 6 बालिग महिला पहलवानों की शिकायत पर था. दूसरा मामला नाबालिग की शिकायत पर POCSO एक्ट के तहत दर्ज किया गया था.


सिंह ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने कहा है कि अगर उनके खिलाफ एक भी आरोप साबित हो जाता है तो वह फांसी लगा लेंगे. विशेष जांच दल ने 180 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की.  पुलिस की टीम उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित बृजभूषण के आवास पर भी गई थी जहां उसने सांसद के रिश्तेदारों, सहकर्मियों, घरेलू कर्मचारियों और उनके सहयोगियों का बयान दर्ज किया था.


जरूर पढ़ें..


इस देश से आए डराने वाले आंकड़े, चुनाव से पहले आई मंदी; वित्त मंत्री बोले- हैरानी नहीं
इस समुदाय के लोगों का वोट पाना चाहते हैं अखिलेश, एक तीर से दो निशाना लगाने में जुटे