नई दिल्ली: त्योहारी सीजन में आतंकी (Terrorists) किसी बड़ी वारदात (Terrorist's Attack) को अंजाम दे सकते हैं. लिहाजा उससे निपटने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आतंकवाद के लोकल सपोर्ट पर पैनी नजर रखने का फैसला किया है. सूत्रों के मुताबिक पेट्रोल पंप और पेट्रोल टैंकर्स को टेरर फैलाने के लिए टारगेट किया जा सकता है. इसे लेकर मीटिंग करके सुरक्षा पुख्ता करने के आदेश दिए गए हैं.


आतंकी अपने नापाक मंसूबों में नहीं होंगे कामयाब


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि त्योहारों का सीजन शुरू होने वाला है और आतंकी अपने नापाक मंसूबों को अंजाम दे सकते हैं. इसी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. शनिवार को हुई दिल्ली पुलिस कमिश्नर और आला अधिकारियों की मीटिंग में आतंकवाद से निपटने के मुद्दे पर जोर दिया गया.


ये भी पढ़ें- देश में अचानक क्यों हो गई कोयले की भारी कमी? निपटने के लिए सरकार ने की ये तैयारी


पुलिस को मिला है ये इनपुट


मीटिंग में ये जानकारी दी गई कि इनपुट है कि अफगानिस्तान संकट के कारण दिल्ली पर आतंकवादी हमला हो सकता है और कोई भी ऐसा हमला तब तक नहीं हो सकता जब तक हमलावरों को लोकल सपोर्ट नहीं हो. ऐसे हमले करने में लोकल क्रिमिनल, गैंगस्टर और रूढ़िवादी तत्व मदद कर सकते हैं इसलिए किराएदारों और कामगारों के सत्यापन जरूरी हैं. इसके लिए जल्द ही अभियान शुरू किया जाए.


इन जगहों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर


इसके अलावा साइबर कैफे, केमिकल शॉप्स, पार्किंग, स्क्रैप डीलर्स और कार डीलर्स आदि की प्रोफेशनल तरीके से चेकिंग होनी चाहिए. मीटिंग में इस बात पर भी जोर दिया गया कि कम्यूनिटी पुलिसिंग की जाए, जिसमें RWA, MWA, पुलिस की आंख, कान और प्रहरी अमन कमेटी की मीटिंग करे.


ये भी पढ़ें- ताइवान का 110वां राष्ट्रीय दिवस आज, दिल्ली में चीनी वीजा सेंटर के बाहर लगे बधाई के पोस्टर


सुरक्षा के लिए शाम 5 बजे से रात 12 बजे तक इलाके में पुलिस पेट्रोलिंग होगी. बीट स्टाफ को हिदायत है कि 12 बजे तक इलाके में बने रहेंगे. 6 से 9 के लिए फ्रेश स्टाफ लगाया जाएगा.


दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने सब-इंस्पेक्टर्स के रोल को महत्वपूर्ण बताया है और स्पष्ट कहा है कि SHOs उनसे काम लें. ग्रेजुएट सिपाहियों से इन्वेस्टिगेशन कराएं. मीटिंग में दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने पुलिस के रोहिणी कोर्ट में प्रॉम्प्ट एक्शन की तारीफ की है और पुलिस वर्क की भी साथ ही साथ में और प्रोफेशनल तरीके से काम करने की अपील की है.


LIVE TV