Delhi Traffic Diversion: दिल्ली में अगर आप आज सुबह इंडिया गेट पर जाने की सोच रहे हैं तो आपको ट्रैफिक पुलिस की गाइडलाइंस को पढ़ लेना चाहिए. दरअसल मंगलवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ के लिए मंगलवार को इंडिया गेट सी -हेक्सेगन मार्ग पर सुबह 6: 45 बजे से नौ बजे तक वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी. यह दौड़ ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के अवसर पर आयोजित की जा रही है. और मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम के गेट संख्या-1 से इसे हरी झंडी दिखाई जाएगी. इसके अलावा विजय चौक अमृत कलश यात्रा का समापान समारोह भी आयोजित किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को ‘रन फॉर यूनिटी’ को लेकर एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है जिसके मुताबिक मुताबिक इस दौड़ में करीब 7,700 प्रतिभागियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है.


एडवाइजरी में कहा गया कि तिलक मार्ग-भगवान दास रोड, पुराना किला रोड, , शेरशाह रोड, मथुरा रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, क्यू प्वाइंट और मानसिंह रोड गोल चक्कर, जसवंत रोड, केजी मार्ग-फिरोज शाह क्रॉसिंग और मंडी हाउस पर वाहनों का मार्ग परिवर्तित किया जाएगा.


 



एडवाइजरी में सुबह उत्तर से दक्षिण जाने वाले यात्रियों को रिंग रोड-सराय काले खां-आईपी फ्लाईओवर-राजघाट और लाला लाजपत राय मार्ग-मथुरा रोड- डब्ल्यू प्वाइंट-ए प्वाइंट मार्ग लेने की सलाह दी गई है.


ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि पूर्व से पश्चिम जाने वाले यात्री आईपी मार्ग-ए प्वाइंट-डब्ल्यू प्वाइंट-सिकंदरा रोड-मंडी हाउस-फिरोजशाह रोड गोल चक्कर विंडसर प्लेस-अशोक रोड-गोल डाक खाना-आरएमएल-शंकर रोड, एनएच-09-रिंग रोड -भैरों मार्ग-मथुरा रोड-एसबीएम- क्यू प्वाइंट-अब्दुल कलाम मार्ग से अपने गंतव्यों तक पहुंचें.


अमृत कलश यात्रा के लिए ट्रैफिक व्यवस्था
इसके अलावा दिल्ली में 30 और 31 अक्टूबर अमृत कलश यात्रा का भी आयोजन किया जा रहा है. देश के कोने-कोने से 7500 कलशों में मिट्टी लेकर अमृत कलश यात्रा दिल्ली पहुंचेगी. पीएम मोदी 31 अक्टूबर को इस कार्यक्रम में भाग लेंगे जो ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के तहत आयोजित अमृत कलश यात्रा के समापन का प्रतीक होगा.


ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि कल सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक पटेल चौक, अरविन्‍दो चौक, महादेव रोड, समेत 20 सड़कों का उपयोग केवल तत्काल आवश्यकता के मामले में ही यात्रा के लिए किया जाना चाहिए. यातायात विभाग ने मेट्रो के लिए भी निर्देशिका जारी की है. दिल्‍ली मेट्रो के पीली और बैंगनी लाइनों पर भीड़ होगी. उसी के साथ-साथ सुल्‍तानपुर, सेंट्रल सेक्रेटेरिएट व उद्योग भवन समेत 9 स्टेशनों पर भारी भीड़ होने की आशंका जताई है.