Dhiraj Sahu Raid News In Hindi: कैश किला कहिए या कैश कोठरी या फिर कैश लोक, नोट इतने कि दिमाग चकरा जाए. मशीनों से भी गिनती न हो पाए. लेकिन ये हकीकत है. कांग्रेस सांसद धीरज साहू और करीबियों से अब तक 3 राज्यों में करीब 290 करोड़ रुपये कैश में जब्त हो चुका हैं. सारे नोट आयकर विभाग की छापेमारी में मिले हैं. रेड के चौथे दिन आज भी नोटों की गिनती अभी जारी है. 290 करोड़ अब तक बरामद हो चुके हैं. साहू के घर से 3 सूटकेस लेकर टीम गई है. सूत्रों के मुताबिक, टीम गहनों से भरा बैग लेकर आई है. अभी और कितने नोट मिलेंगे इसका अंदाजा किसी को नहीं है. कांग्रेस सांसद के ठिकानों से बरामद हो रहे नोटों पर अब बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिल गया नोटों का खजाना


ओडिशा में नोटों का खजाना निकल रहा है. नोट गिनने की बात तो छोड़िए. नोटों से भरे इतने बैग हैं कि गिनते गिनते दिमाग चकरा जाए. झारखंड में आलमारियां नोटों की गड्डियों से भरी हुई हैं. नोटों की गिनती में लगी मशीनें खराब हो गईं लेकिन नोट खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में भी इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है. आज छापेमारी का चौथा दिन है लेकिन काली कमाई के कुबेर के खजाने में इतने नोट हैं कि खत्म होने का नाम नहीं ले रहे.


धीरज साहू के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन


जानकारी के मुताबिक, छापेमारी में अब तक 290 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हो चुका है. जबकि आज छापेमारी का चौथा दिन है. छापेमारी में कैश के साथ गहने भी बरामद हुए हैं. ये छापेमारी कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों और उससे जुड़े संस्थानों पर की जा रही है. खास बात ये है कि रांची में हो रही इस छापेमारी में रांची का कोई अधिकारी नहीं है. ये सभी अधिकारी ओडिशा नंबर की गाड़ियों से यहां पहुंचे हुए हैं. साथ ही बड़ी संख्या में CISF जवानों को भी तैनात किया गया है.


कैश बरामदगी का बनेगा रिकॉर्ड?


दावा किया जा रहा है कि कैश की ये बरामदगी देश में नया रिकॉर्ड़ बना सकती है. ये कैश बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और कंपनी से जुड़े परिसरों से मिल रहा है. बता दें कि धीरज साहू के रिश्तेदारों के नाम ओडिशा में शराब का बड़ा कारोबार है. हालांकि, इस छापेमारी के संबंध में अब तक धीरज साहू उनकी फर्म की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. इस बीच कैश बरामदगी के बाद झारखंड की सियासत गरमा गई है. बीजेपी की ओर से सीधा कांग्रेस पर निशाना साध रही है.


भ्रष्टाचार पर एक्शन के बाद बीजेपी हुई आक्रामक


छापेमारी में मिल रही रकम और कांग्रेस सांसद से जुड़ा मामला होने की वजह से बीजेपी पूरी तरह से आक्रामक है. बीजेपी कांग्रेस के भ्रष्टाचार को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन कर रही है. बीजेपी आरोप लगा रही है कि मोहब्बत की दुकान पर भ्रष्टाचार का कारोबार चल रहा है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से सीधे सवाल पूछे. वहीं, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने तो दावा किया कि इस छापेमारी में इतने पैसे मिल सकते हैं जितना इनकम टैक्स और भारत के इतिहास में कभी ना मिला हो. अभी कैश की कई कोठरियां खुलनी बाकी हैं.