दिल्ली: टूलकिट केस (Toolkit Case) में गिरफ्तार एक्टिविस्ट दिशा रवि (Disha Ravi) की जमानत पर अदालत में आज सुनवाई होगी. उसे दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 13 फरवरी को बेंगलुरू से गिरफ्तार किया था.


हाई कोर्ट से निकिता और शांतनु को जमानत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने दिशा रवि को 5 दिन की पुलिस रिमांड पर सौंप दिया था. रिमांड खत्म होने के बाद उसे 3 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. इसी बीच निकिता जैकब (Nikita Jacob) और शांतनु मुलुक  (Shantanu Muluk) ने बॉम्बे हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत हासिल कर ली. जिसके बाद वे दोनों पुलिस की जांच में शामिल होने के लिए सोमवार को दिल्ली पहुंचे.


दिशा, निकिता, शांतनु से देर रात तक पूछताछ


उनके पहुंचने के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पटियाला कोर्ट में अर्जी लगाकर फिर से दिशा रवि की 5 दिनों की रिमांड मांगी. जिसका दिशा के वकील ने कड़ा विरोध किया. दोनों के तर्क सुनने के बाद कोर्ट ने पुलिस की एक दिन की रिमांड मंजूर कर ली. इसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिशा रवि, निकिता जैकब और शांतनु मुलुक को देर रात तक आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की. 


ये भी पढ़ें- जानिए कौन है Disha Ravi जिसने बनाई देश के खिलाफ बगावत की Toolkit


आज खत्म हो जाएगी दिशा की पुलिस रिमांड


पुलिस की यह रिमांड आज खत्म हो जाएगी. जिसके बाद दिल्ली पुलिस  दिशा रवि (Disha Ravi) को कोर्ट में पेश करेगी. इसी दौरान दिशा रवि के वकील की ओर से दायर जमानत अर्जी पर भी आज कोर्ट सुनवाई करेगी. बता दें कि किसान आंदोलन के नाम पर दिल्ली में 26 जनवरी को हिंसा की गई थी. आरोप है कि इस हिंसा को भड़काने के लिए कार्यक्रमों की टूलकिट बनाई गई थी. जिसे निकिता, दिशा और शांतनु ने तैयार किया था. 


LIVE TV