Diwali Huge Rush: दिवाली से पहले लाखों लोग अपने घर जा रहे हैं. ऐसे में रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में लोगों की खचाखच भीड़ है. सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही है, जिनमें लोगों की भीड़ देखी जा सकती है. ऐसा ही एक वीडियो गुजरात के उधना स्टेशन से सामने आया है, जिसमें बिहार जाने वाली ट्रेन के इंतजार में हजारों लोग खड़े दिखाई दे रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उधना स्टेशन पर उमड़ी लोगों की भीड़


जानकारी के मुताबिक, ये वीडियो सूरत के पास उधना स्टेशन की है. यहां से यूपी और बिहार के लिए ट्रेनें जाती हैं. स्टेशन पर लोगों की भीड़ जमा है. प्लेटफॉर्म पर अंत्योदय अनारक्षित और ताप्ती गंगा सुपरफास्ट ट्रेन के रवाना होने से पहले ये भीड़ उमड़ी.


 

 

 

 



 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Zee News (@zeenews)


कंफर्म सीट वालों को भी हो रही परेशानी


ट्रेनों में भीड़ का आलम ये है कि ट्रेनों में शौचालय के बाहर से लेकर, गली, दरवाजे के पास, सीटों के बीच की जगह भी यात्रियों की भीड़ है. जनरल से लेकर एसी कोच में यही हाल है. जिन लोगों की सीट कंफर्म है उन्हें भी अपनी ही सीट पर जगह ढूंढनी पड़ रही है. लोग लगातार रेलवे से इसकी शिकायत कर रहे हैं. वेटिंग टिकट वाले भी ट्रेन में घुस रहे हैं और जहां भी सीट मिल रही है वहां बैठ रहे हैं. रिजर्वेशन सीट वाले यात्री भी परेशान हैं.


इतने लोग कर रहे ट्रेन में सफर


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन में 1000 लोग एक बार में यात्रा कर सकते हैं. लेकिन इन दिनों उसी ट्रेन में करीब 3 से 4 हजार तक यात्री सफर कर रहे हैं. जनरल डिब्बों में तो लोगों को पैर रखने की जगह तक नहीं मिल रही है. सेकेंड एसी कोच में जहां 110 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था होती है, वहीं इस वक्त इस कोच में करीब 300 यात्री सफर कर रहे हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर