Delhi MetroYellow Line : दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर रखरखाव कार्य के कारण शुक्रवार सुबह सेवाएं प्रभावित रहेंगी. दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन के विश्वविद्यालय स्टेशन पर रखरखाव कार्य के कारण 11 अक्टूबर को सुबह कुछ समय के लिए ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहेंगी. दिल्ली मेट्रो यानी डीएमआरसी के अधिकारियों ने ये जानकारी दी. आपको बताते चलें कि येलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली को गुरुग्राम के मिलेनियम सिटी सेंटर से जोड़ती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर से आज समय लेकर निकलें


अधिकारियों ने बताया कि येलो लाइन पर विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर पूर्व निर्धारित रखरखाव गतिविधियों के तहत शुक्रवार तड़के सुबह 6.25 बजे तक ट्रेन सेवाओं को कुछ समय के लिए नियंत्रित किया जाएगा. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि शुक्रवार को विश्वविद्यालय से मिलेनियम सिटी सेंटर के लिए पहली ट्रेन सेवा सुबह 6 बजे के बजाय 6:30 बजे से शुरू होगी और कश्मीरी गेट से समयपुर बादली के लिए पहली ट्रेन सेवा सुबह 6 बजे के बजाय 6:40 बजे शुरू होगी.


ये भी पढ़ें- 'अवांछित जीव-जंतु' के चक्कर में माल्यार्पण की परमिशन नहीं... अखिलेश यादव भड़के, जानें पूरा मामला


उन्होंने कहा, 'विश्वविद्यालय से कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशनों के बीच कोई ट्रेन सेवा उपलब्ध नहीं होगी. विधानसभा और सिविल लाइंस स्टेशन सुबह 6:25 बजे तक बंद रहेंगे.' हालांकि, उन्होंने कहा कि मिलेनियम सिटी सेंटर से कश्मीरी गेट और समयपुर बादली से विश्वविद्यालय तक येलो लाइन के शेष खंड पर ट्रेन सेवाएं सामान्य रहेंगी. रखरखाव कार्य के कारण पिछले रविवार को विश्वविद्यालय और कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं सुबह 6 बजे से 40 मिनट तक उपलब्ध नहीं रहीं.


ये भी पढ़ें- नवरात्रि के व्रत रखकर विदेशी महिला ने चौंकाया, पिछले साल सुनाई गई थी मौत की सजा


गौरतलब है कि सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए बैंक से भी अक्सर आते हैं. यानी सर्वर अपडेट होना हो या मेटिनेंस का काम, इस तरह के अलर्ट तभी जारी किये जाते हैं, जब किसी रूट में खराबी आने या उस पर ट्रेन के संचालन में बाधा आने की संभावना हो. ऐसे में मेट्रो सेवा बहाल हो चुकी है. इसके बावजूद आज आप ऑफिस जाने के लिए एहतियान थोड़ा जल्दी निकल सकते हैं.


(इनपुट: पीटीआई भाषा के साथ)