Dr Randeep Guleria:एम्स के पूर्व निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने मेदांता हॉस्पिटल से जुड़ गए हैं. मेदांता अस्पताल ने सोमवार को डॉ रणदीप गुलेरिया को इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनल मेडिसिन एंड रेस्पिरेटरी एंड स्लीप मेडिसिन का अध्यक्ष और चिकित्सा शिक्षा निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक आधिकारिक बयान में, अस्पताल ने कहा कि डॉक्टर गुलेरिया को डॉक्टरों की अपनी टीम को और मजबूत करने के लिए नियुक्त किया गया है जो विश्व स्तरीय और समग्र स्वास्थ्य सेवा प्रदान करती है.


डॉ. गुलेरिया का मेदांता परिवार में स्वागत
गुलेरिया की नियुक्ति पर, मेदांता के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, डॉ नरेश त्रेहन ने कहा, ‘डॉ रणदीप गुलेरिया जैसे वरिष्ठ चिकित्सक की नियुक्ति हमारी अत्यधिक निपुण और सम्मानित ​​टीम का विस्तार करके हमेशा उच्चतम स्तर की क्लीनिकल ​​देखभाल प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है. हम हमारी क्लीनिकल और शैक्षणिक क्षमताओं को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, हम डॉ. गुलेरिया का मेदांता परिवार में स्वागत करते हैं.’


डॉ गुलेरिया ने ली थी वीआरएस


बता दें पिछले दिनों अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के पूर्व निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने 30 से अधिक वर्षों की सेवा के बाद स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली. एम्स के निदेशक के रूप में उनका साढ़े पांच साल का कार्यकाल 23 सितंबर को समाप्त हुआ जिसके बाद उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन किया था. उनके आवेदन को मंजूर कर लिया गया. गुलेरिया की रिटायरमेंट अप्रैल 2024 में थी..


कोविड-19 महामारी के चरम के दौरान गुलेरिया सरकार की ओर से प्रतिक्रिया का नेतृत्व करने वाले प्रमुख व्यक्ति थे और उन्होंने महामारी से संबंधित विभिन्न पहलुओं के बारे में जागरूकता के प्रसार में प्रमुख भूमिका निभाई.


(इनपुट - एजेंसी)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं