नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई जारी है. बीते सोमवार (17 मई) को महामारी से जंग में बड़ी सफलता हासिल करते हुए रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) की ओर से  Dr. Reddys Laboratories के साथ मिलकर विकसित कोरोना की दवा 2-DG को इमरजेंसी यूज के लिए मंजूरी दी गई. इस दवा के बारे में आज डॉ Dr. Reddys Laboratories की तरफ से महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2DG Drug अभी बाजार में नहीं
Dr. reddys की तरफ से कहा गया है कि 2DG Drug अभी लॉन्च नहीं हुई है. इस दवा के जून तक बाजार में आने की संभावना है. डॉ रेड्डी की तरफ से कहा गया है कि उससे पहले किसी भी मैसेज से सावधान रहें. सोशल मीडिया पर 2DG को बेचने के किए जा रहे दावे फर्जी हैं.


कितनी होगी कीमत
Dr. reddys की तरफ से यह भी कहा गया है कि इस दवा की कितनी कीमत होगी यह अभी तय नहीं किया है. आने समय में इसकी कीमत तय की जाएगी. डॉ रेड्डी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इसकी कीमत ऐसी रखी जाएगी जो सबकी पहुंच में हो, जल्द ही कीमतों का ऐलान हो सकता है.


यह भी पढ़ें: अदालत ने सरकार से पूछा, सिलेब्रिटी और नेताओं को कोरोना की दवाएं कैसे मिल रहीं?


2-डीजी पाउडर के रूप में आएगी
बता दें, सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने डीआरडीओ के मुख्यालय में कोरोना की देसी दवा 2DG की पहली खेप रिलीज की. कोरोना की देसी दवा 2-डीजी पाउडर के रूप में पैकेट में आएगी और इसे पानी में घोल कर दिया जाएगा.


LIVE TV