Earthquake Delhi: दिल्ली-एनसीआर समेत समूचा उत्तर भारत कई सेकंड तक भूकंप से कांपता रहा. भूकंप तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.6 मापी गई. इस बीच बड़ी खबर यह सामने आई है कि दिल्ली के शकरपुर इलाके में पूरी इमारत ही झुक गई है. भूकंप के झटकों के बाद जब लोगों की इमारत पर नजर गई तो उन्होंने बताया कि बिल्डिंग झुक गई है. बाद में जांच पड़ताल के बाद सामने आया कि इमारत में न कोई दरार आई थी, न ही यह झुकी थी. इमारत बनने के बाद से इसी अवस्था में है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शकरपुर में इमारत के झुकने की खबर फायर सर्विस के पास आई थी. फायर सर्विस के अधिकारी ने बताया कि इस घटनाक्रम को लेकर कॉल आई थी. यह घटना शकरपुर मेट्रो पिलर 51 के पास की बताई गई है. घटना की जानकारी मिलते ही अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए.



शकरपुर में इमारत झुकने की खबर को लेकर कुछ लोगों ने यह भी कहा कि यह इमारत बनने के बाद से ही झुकी हुई दिखती है. इस इमारत पर भूकंप का कोई असर नहीं पड़ा है. गौर करने वाली बात यह है कि भूकंप के बाद भी लोग इमारत में बने हुए हैं. संबंधित विभाग ने बताया कि जांच टीम के पड़ताल पूरी करने के बाद ही यह पुष्टि की जा सकेगी कि यह बिल्डिंग पहले से ऐसी है या इसपर भूकंप के झटकों का असर पड़ा है. जांच पूरी होने के बाद अधिकारियों ने बताया कि इमारत झुकी नहीं थी और न ही इसमें दरार पड़ी थी.


इसके साथ ही दिल्ली फायर सर्विस ने बताया कि जामिया नगर, कालकाजी और शाहदरा इलाकों से झुकी हुई इमारतों और इमारतों में दरारें दिखने के संबंध में कॉल से सूचना दी गई. इन इलाकों में दमकल विभाग की टीमें भेजी गई हैं, जिसके बाद पता लगाया जाएगा कि वास्तव में क्या हुआ है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे