मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुंबई भूमि घोटाले में बड़ी कार्रवाई करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) के परिवार की करीब 11 करोड़ रुपये संपत्ति कुर्क कर ली. इसमें अलीबाग और दादर में बने संजय राउत की पत्नी के फ्लैट भी शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

V


पात्रा चॉल भूमि घोटाले में हुई कार्रवाई


ED ने यह कार्रवाई पात्रा चॉल भूमि घोटाले (Patra Chawl land scam case) से जुड़े मामले में की है. मुंबई में हुए इस भूमि घोटाले में करीब 1,034 करोड़ रुपये के घालमेल का आरोप है.



प्रवीण राउत की संपत्ति भी अटैच हुई


ED ने शनिवार को एक्शन लेते हुए प्रवीण राउत की संपत्ति भी प्रोविजनली अटैच की है. प्रवीण राउत Guru Ashish Construction Pvt Ltd का पूर्व डायरेक्टर रहा है और इन दिनों जेल में हैं.


संजय राउत की पत्नी के फ्लैट भी जब्त


एजेंसी ने मंगलवार को मुंबई के दादर में बना वर्षा राउत का एक फ्लैट भी अटैच किया है. इसके साथ अलीबेग एरिया में वर्षा राउत और स्वप्ना पाटकर का संयुक्त फ्लैट भी अपने कब्जे में ले लिया. वर्षा राउत शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी हैं.


ये भी पढ़ें - BJP सांसदों को दी गई खास 'टोपी', यहां हुई है तैयार; PM मोदी से इस तरह है कनेक्शन 


'मैं कार्रवाई से डरने वाला नहीं'


अपने परिवार पर हुई ED की कार्रवाई पर संजय राउत (Sanjay Raut) का बयान भी सामने आया है. संजय राउत ने कहा, 'मैं इस कार्रवाई से डरने वाला नहीं हं. चाहे मेरी प्रॉपर्टी सीज कर लो, मुझे शूट करो या जेल भेज दो. संजय राउत शिवसेना नेता बाला साहेब ठाकरे का फॉलोवर और एक शिव सैनिक है. मैं फाइट करूंगा और सबको एक्सपोज करूंगा. मैं चुप बैठने वाला नहीं हूं. उन्हें अपना काम करने दीजिए. सच सबके सामने आ जाएगा.'


इस मामले में संजय राउत के दोस्त प्रवीण राउत की गिरफ्तारी भी हुई थी. ईडी ने इस केस में पिछले हफ्ते चार्जशीट दाखिल की थी. जांच में ईडी ने पाया था कि प्रॉपर्टी की खरीद में अपराध का रास्ता अपनाया गया था.  


LIVE TV